मोईन अली ने रचा नया इतिहास, जादुई गेंद पर कोहली के डंडे बिखेरे, वीडियो देखकर अचंभा होगा

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को चेन्नई में शुरू हो गया है. एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गये सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को करारी हार मिली थी. यह मैच भारत के लिए बेहद जरूरी है, अगर वह हारता है तो उसकी टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो जाएंगी.

Imageचेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये. भारतीय टीम ने लंच तक 26 ओवर में पहली पारी में 3 विकेट पर 106 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 78 गेंदों पर 80 रन बनाकर नाबाद हैं वहीं अजिंक्य रहाणे 12 गेंदों पर 5 रन बनाकर हिटमैन का साथ दे रहे है. कप्तान विराट कोहली को मोईन अली ने जादुई गेंद पर बोल्ड कर भारत को तीसरा झटका दिया.

Imageकोहली खाता भी नहीं खोल सके. भारत ने 86 रन के कुल स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया. इसके साथ ही मोईन अली कोहली को घरेलू मैदान पर पहली बार शून्य पर क्लीन बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं. ये पहली बार है जब कोहली अपने मैदानों पर किसी गेंदबाज के द्वारा शून्य पर बोल्ड आउट हुए. टीम इंडिया की ‘नई दीवार’ चेतेश्वर पुजारा को जैक लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा भारत को दूसरा झटका दिया.

पुजारा 58 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए. पुजारा और रोहित ने दूसरे विकेट पर 85 रन की साझेदारी की. इससे पहले भारतीय टीम में 3 बदलाव किये गये हैं. अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है. वहीं इंग्लैंड की टीम में चार बदलाव किये गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page