इंडियन प्रीमियर लीग का ऑक्शन इस बार 18 फ़रवरी को होना है। यह ऑक्शन मिनी ऑक्शन के रूप में होगा, जिसमें 292 खिलाड़ियों को चुना गया है। ऑक्शन के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण कराया था लेकिन टीमों ने केवल 292 खिलाड़ियों पर ही अपनी रुचि दिखाई है। इस नीलामी में वो खिलाड़ी भी शामिल है जिन्हें उनकी टीमों द्वारा हाल ही में रिलीज किया गया।

Image result for मोईन अलीटीमों ने खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था और अब ये खिलाड़ी नीलामी प्रक्रिया का हिस्सा होंगे।इस साल नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के द्वारा रिलीज किये गए इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली भी नीलामी का हिस्सा होंगे। मोइन के अंदर टी20 में किफायती चार ओवर की गेंदबाजी और तेजी से रन बनाने की काबिलियत भी है।

Image result for मोईन अलीमोइन ने आरसीबी के लिए साल 2018 में आईपीएल डेब्यू किया था और तब से इस खिलाड़ी ने कुल 19 मुकाबले खेले है जो यह दर्शाता है कि मोइन को लगातार खेलने का मौका नहीं मिला है। मोइन का इस ऑक्शन में बेस प्राइस 2 करोड़ है और कई टीमें इस उपयोगी ऑलराउंडर को खरीदना चाहेंगी जिनकी चर्चा हम इस आर्टिकल में करने जा रहे हैं।

Image result for मोईन अली iplहाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट में तूफानी पारी खेलने वाले मोईन अली को आगामी नीलामी में जो चार टीमें खरीद सकती हैं उनमे किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्सऔर कोलकाता नाईट राइडर्स के नाम शामिल हैं। शाहरुख खान इस ऑलराउंडर को अपमनी टीम से जोड़ना चाहेंगे।