मोईन अ,ली की पत्नी की तस्वीरें पहली बार आई सामने, हमेशा हि,जाब में दिखती हैं बहुत खूबसूरत

मोईन अ,ली का जन्म 18 जून 1987 को बर्मिघम, वेस्ट मिडलैंड्स में हुआ था । उनका एक भाई हैं जिसका नाम कबीर हैं। मोईन अ,ली बचपन से ही क्रिकेट में रुचि रखते थे । वह पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट सीखा करते थे। उन्होंने क्रिकेट में अपना करियर बनाने के लिए बहुत मेहनत की थी । मोईन अली लगातार मेहनत के बाद घरेलू क्रिकेट में अपने आपको साबित करने में सफल हुए थे । उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी से अपनी टीम को जीत दिलाकर यह साबित कर दिया था कि वह एक अच्छे क्रिकेटर हैं ।

मोईन अली की पत्नी फिरोजा के जीवन के ये 4 राज़ नहीं जानते होंगे आप, जानकर आपको हैरानी होगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ...जब च,यनकर्ताओं की नजर उन पर पड़ी तब उनका चयन इंग्लैंड की टीम में किया गया था । उन्होंने टेस्ट कैरियर की शुरुआत 12 जून 2014 को श्रीलंका के खिलाफ खेलकर की थी । मोईन अ,ली ने 28 फरवरी 2014 को वन-डे मैच खेलकर वन डे मैच की ओपनिंग की थी । मोईन अ,ली बचपन से ही क्रिकेट के सपने देखा करते थे । वह अपनी प्रारंभिक पढ़ाई के साथ साथ क्रिकेट सीखने के लिए जाया करते थे । वह जब भी फ्री रहते थे तब क्रिकेट खेला करते थे । वह बचपन से ही सोचते थे कि कब में बड़ा होऊंगा और मैं एक अच्छा क्रिकेटर बनूंगा । मोईन अली का इंग्लैंड के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में 2014 को सि,लेक्शन हुआ था । उन्होंने 12 जून 2014 को श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था । इस टेस्ट मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शन को दिखाया था । वह मैच में बल्लेबाजी के साथ साथ बेहतरीन गेंदबाजी भी करते हैं । वह अच्छे फील्डर भी हैं इसलिए उनको ऑलराउंडर कहा जाता है ।

मोईन अली की पत्नी फिरोजा के जीवन के ये 4 राज़ नहीं जानते होंगे आप, जानकर आपको हैरानी होगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ...मोईन अ,ली ने वन डे मैच खेलने की शुरुआत 28 फरवरी 2014 को की थी । इंग्लैंड टीम की तरफ से 28 फरवरी को मोईन अ,ली ने पहला वनडे खेला था । मोईन अ,ली के वि,पक्ष की टीम वेस्टइंडीज थी । उन्होंने अपनी मेहनत से कई बार इंग्लैंड को जीत दिलाई है । अब हम बात करते हैं घरेलू क्रिकेट कैरियर की तो 2005 में मोईन अली का सि,लेक्शन वार,विकशायर टीम में हुआ था । मोईन अ,ली की पत्नी का नाम फि,रोजा हु,सैन है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page