ऑल इंडिया यू’ना’इ’टे’ड डे’मो’क्रे’टि’क फ्रं’ट (AIUDF) यानी अखिल भारतीय सं’यु’क्त लो’क’तां’त्रि’क मो’र्चा के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल ने जनंसख्या वृद्धि पर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मन बहलाने का कोई साधन नहीं होने के कारण लोग ज्यादा बच्चे पैदा कर रहे हैं। अजमल ने यह बात विशेषकर मु’स्लि’म परिवारों के संदर्भ में कही। एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत के दौरान उन्होंने माना कि जनसंख्या वि’स्फो’ट आज के दौर की एक बड़ी समस्या है, लेकिन उन्होंने इसके पीछे ऐसा त’र्क दे डाला जिसे सुनकर किसी की भी हंसी छूट जाए।

Badruddin Ajmal Profile: कांग्रेस के साथ मिलकर बदरुद्दीन क्या बदल देंगे असम का सियासी समीकरण || TV9 Bharatvarshबढ़ती आबादी की समस्या का समाधान क्या है? इस सवाल पर अजमल ने कहा उनके पास एंटरटेनमेंट के लिए क्या आपने दिया? टेलिवीजन उनके पास है? रहने के लिए तो घर नहीं है। हवा के लिए पंखा उनके पास नहीं है करंट नहीं है, बिजली नहीं है इंसान हैं वो भी। गरीब जब रात को उठेगा मियां-बीबी हैं, दोनों ज’वा’न हैं। क्या करेंगे? बच्चे ही तो पै’दा करेंगे और क्या करेंगे?

दरअसल अजमल ने अपना जवाब दो हिस्सों में दिया। पहले हिस्से में उन्होंने कहा पॉ’पु’ले’श’न एक स’म’स्या है। इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है। सॉ’ल्यु’शन यही है कि लोगों को ता’ली’म दो एजुकेट करो, पढ़ाओ। जब वो पढ़-लिख लेंगे तो अपने अच्छे-बुरे को खुद समझेंगे। लेकिन दूसरे हिस्से में उन्होंने गरीबी का मु’द्दा उठाया। उन्होंने कहा दूसरी बात गरीबी है। जब तक आप गरीबी दूर नहीं करेंगे ये सब स’म’स्या’एं दूर होने वाली नहीं हैं। इसके बाद उन्होंने एंटरटेनमेंट बिजली, पंखा और ज’वा’नी का बे’तु’का बयान दे डाला।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *