मिलिए बिहार की पहली मुस्लिम महिला आइपीएस सनोबर से, अब्बू रहे डीआईजी, बहने हैं डॉक्टर, मुबारकबाद दीजिये

आज के लेख में हम आपको बिहार राज्य की पहली मुस्लिम महिला आईपीएस अधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं| पटना के पूर्व सिटी एसपी अनवर हुसैन की बेटी गुंचा सनोबर को यूपीएससी की एग्जाम में 424वां रैंक मिला था। उन्हें यह सफलता दूसरे प्रयास में मिली। गुंचा बिहार की पहली मुस्लिम महिला आईपीएस बनी।

गुंचा सनोबर | बिहार की पहली मुस्लिम महिला आईपीएस बनने जा रही हैं। आपको बता दें राज्य की पहली मुस्लिम महिला आईएएस बनने का गौरव शहला निगार को प्राप्त है। उन्होंने वर्ष 2000 के यूपीएससी एग्जाम में दूसरा मुकाम पाया था। आपको बता दें सनोबर अ,धिकारी बन अपने परिवार और राज्य का नाम रोशन किया।

पूर्व आईपीएस अनवर की बेटी हैं

बिहार की पहली मुस्लिम बेटी बनी आईपीएस, दीजिए बधाई – Muslims of Indiaअनवर मूल रूप से पश्चिमी चंपारण के एक गांव के रहने वाले हैं। वे वर्ष 2007 से 2009 तक पटना के सिटी एसपी रह चुके हैं। जनवरी में दरभंगा से डीआईजी पद से रिटायर हुए हैं। उनकी तीन बेटियां हैं। बड़ी बेटी खुशबू यास्मिन दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (डीएमसीएच) से पीजी कर रही हैं। छोटी बेटी जेबा परवीन मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं। सनोबर उनकी दुसरे नंबर की बेटी हैं। सनोबर की कामयाबी से उनके घर में खुशी का माहौल रहा। दिनभर उनके रिश्तेदार घर पहुंचकर अनवर और उनकी पत्नी मजलूमा खातून को मुबारकबाद देते रहे। अनवर और उनकी पत्नी ने कहा कि तीनों बेटियों ने खानदान का नाम रोशन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page