मिया खलीफा से खुश हुए कांग्रेसी, पोस्टर को खिलाया केक, वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई ?

मिया खलीफा इन दिनों सुर्खियों में हैं. किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी मिया खलीफा को सोशल मीडिया पर भी जमकर ट्रोल किया गया. वहीं, अब उनकी एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे लेकर माहौल गरमा गया है. इस वायरल तस्वीर में कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता मिया खलीफा के पोस्टर को केक पेश करते नजर आ रहे हैं. लेकिन, यहां आपको बता दें कि इस वायरल तस्वीर की सच्चाई कुछ और है? तो आइए, जानते हैं इस तस्वीर के बारे में…

Image result for मियां खलीफा किसान आंदोलनसोशल मीडिया पर अक्सर कोई ना कोई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. इनमें कुछ तस्वीरों में सच्चाई होती है, तो कुछ फेक भी होते हैं. मतलब तस्वीर में फोटोशॉप का इस्तेमाल किया गया होता है या फिर मार्फिंग से तस्वीर को तैयार की जाती है. इस तस्वीर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. दरअसल, मिया खलीफा ने हाल ही में किसान आंदोन का समर्थन किया था. जिसके कारण वह चर्चा में हैं.

इधर, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उनके साथ जमकर चटकारे लेने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में उनकी एक तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया गया है, जिसमें कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता खलीफा के पोस्टर को केक खिलाते नजर आ रहे हैं. ट्विटर यूजर ‘चौधरी ईशवर सिंह रोड़’ ने तस्वीर को शेयर किया है. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल हो गई है. लेकिन, जब इस तस्वरी के बारे में जांच की गई तो सच्चाई कुछ और ही सामने आई. पता चला कि यह तस्वीर मिया खलीफा की नहीं है. बल्कि, इस तस्वीर को मा,र्फिंग से तैयार की गई है.

Rahul Gandhi posterकांग्रेस कार्यकर्ता जिस मिया खलीफा के पोस्टर को केक खिला रहे हैं. असल में साल 2007 में कांग्रेस कार्यकर्ता नेता गांधी का जन्मिदन मना रहे थे और उनके पोस्टर को केक खिला रहे थे. इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई और बाद में उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया.
(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page