भारत के इम्तियाज अहमद ने अबुधाबी टी 10 में रचा इतिहास, गेल जैसे धुरंधरों को किया पस्त, जानें कहानी

इन दिनों अबु धाबी में टी10 लीग बेहद रोमांचक तरीके से खेली जा रही है। 60 गेंदों वाले इस खेल में बल्लेबाजों की आक्रामकता व गेंदबाजों की विकेटचटकाऊ गेंदबाजी हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है। अब इस बीच भारतीय तेज गेंदबाज इम्तियाज अहमद टी10 लीग में अपनी कमाल की गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा रहे हैं।

टी 10 में कमाल कर रहे हैं इम्तियाज

Imageउत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज इम्तियाज अहमद इन दिनों अबु धाबी टी10 लीग में अपनी कहर बरपाती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। डेक्कन ग्लैटियर की तरफ से अपने पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज ने क्रिस गेल, पॉल स्टर्लिंग जैसे बड़े बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर डेक्कन ग्लैटिएटर्स ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी अबु घाबी की टीम ने 9 विकेट गंवाकर 95 रन बनाए। जवाब में डेक्कन की टीम ने लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज की। अपने एक ओवर में इम्तियाज ने 8 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।

इम्तियाज अहमद से जुड़ी जानकारी

Uttar Pradesh register innings win - Indian Expressइम्तियाज अहमद का जन्म उत्तर प्रदेश के भदोही में 10 नवंबर 1985 को हुआ। उन्होंने 2008 में उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया। रणजी खेलने से पहले उसी साल फरवरी में पहली बार सफेद गेंद से क्रिकेट खेला था। अक्टूबर 2009 में उन्होंने अपना टी 20 डेब्यू किया और साथ ही साथ रेलवे के खिलाफ भी। इम्तियाज अहमद ने अपनी राज्य टीम के लिए 45 प्रथम श्रेणी, 20 लिस्ट ए और 20 टी 20 मैच खेले और क्रमशः 138, 26 और 17 विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page