भारतीय बल्लेबाज ने पाकिस्तान की उड़ाई धज्जियां, सद’मे में फैन्स ने की आ’त्मह’त्या, भारत ने रचा था इतिहास

1996 के जिस वर्ल्‍ड कप मैच की हम आज बात कर रहे हैं उसमें भी दोनों टीमों के बीच ट,क्‍’क’र बेहद शा’न’दार हुई थी और ये मैच आज ही के दिन यानी 9 मार्च को बें’ग’लुरु में खेला गया था.

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा आज मना रहे हैं अपना जन्मदिनमैच में टीम इंडिया पहले बल्‍लेबाजी के लिए उ’त’री और भारत ने 8 विकेट खो’कर 287 रन का शानदार स्‍कोर खड़ा किया. न’व’जो’त सिं’ह सि’द्धू भारतीय बल्लेबाज के तू’फ़ा’न में उ’ड़ा पाकिस्तान ने शानदार 93 रनों की पारी में 115 गेंद खेलते हुए उन्‍होंने 11 चौके भी ल’गा’ए.

उनके अलावा सचिन तेंदुलकर ने भी 31 रन बनाए लेकिन जो पारी सा’त’वें नंबर पर उ’त’र’कर अजय जडेजा ने खेली वो तो क’मा’ल थी. जडेजा ने सिर्फ 25 गेंदों की पारी में 45 रन बना दिए इसमें 4 चौके और 2 छक्‍के शामिल रहे. बता दें इस मैच में व’कार ने अपने आखिरी दो ओवरों में 40 रन ख’र्च कर दिए थे.

पाकिस्‍तान की टीम ने शुरुआत तो अच्‍छी की और 10 ओवर में बिना विकट खो’ए 84 रन बना लिए लेकिन उसके बाद वि’के’ट का गि’र’ने का सि’ल’सि’ला शुरू हो गया. आखिरकार टीम 9 विकेट पर 248 रन ही बना सकी और 39 रन से ये मैच हा’र गई. पा’किस्‍तान के लिए आमिर सोहैल ने सबसे ज्‍यादा 55 रन बनाए तो सईद अनवर ने 48 रनों की पारी खेली. मैच के इस न’ती’जे के बाद कई फैंस ने आ,त्‍म’ह,त्‍या कर ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page