विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के कप्तान इशान किशन ने एक ऐसी पारी खेली जिसने टूर्नामेंट का इतिहास बदल दिया। कप्तान के 173 रन की पारी के दम पर टीम ने 50 ओवर में 422 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। लिस्ट ए क्रिकेट में यह किसी भी टीम द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है जबकि विजय हजारे ट्रॉफी के सारे रिकॉर्ड इस स्कोर के बाद पीछे छूट गए।

Imageशनिवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ झारखंड की टीम ने कप्तान इशान किशन के आतिशी शतक के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया। इस टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 422 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया। इशान ने 94 गेंद पर 173 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 19 चौके और 11 छक्के शामिल थे। कप्तान इशान ने जहां धमाकेदार शतकीय पारी खेली तो वहीं तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया। अनुकूल रॉय ने 39 गेंद पर 72 रन बनाए तो विराट सिंह ने 68 रन की पारी खेली।

Image result for शाहबाज नदीमइन दोनों के आलावा सुमित कुमार ने भी 52 रन की सधी हुई पारी खेली। इस पारी के दौरान झारखंड के बल्लेबाजों ने कुल 21 छक्के लगाए जिसमें से 11 अकेले कप्तान इशान ने लगाए। आपको बता दें ये लिस्ट ए क्रिकेट में किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। जवाब में बिहार की टीम 98 रन पर आउट हो गयी। हाल ही में टेस्ट टीम से बाहर किये गये शाहबाज नदीम ने 4 ओवर में 2 मेडन रखते हुए सिर्फ 5 रन देकर 1 विकेट लिया। इससे पहले शाहबाज नदीम ने को सिर्फ एक गेंद खेलने को मिली और उस पर 4 रन बनाकर नदीम नाबाद रहे। वरुण आरोन ने 6 विकेट हासिल कर इतिहास रच दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *