भारतीय कोच ने कहा- वीडियो कॉल पर फूट-फूटकर रोने लगे थे सिराज, सिराज ने दिखाया भारतीय कितने मजबूत…

भारत की ऑस्‍ट्रेलिया पर टेस्‍ट सीरीज में 2-1 से एतिहासिक जीत में सिराज ने अहम योगदान दिया. उन्‍होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा 13 विकेट हासिल किये. ब्रि,स्‍बेन में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया. ऐतिहासिक जीत के बाद जैसे ही सिराज भारत लौटे, वह ए,यरपोर्ट से उतरकर सीधे अपने पिता की क,ब्र पर उन्हें श्र,द्धांजलि देने पहुंचे.

Mohammed Siraj Says "Dedicated All My Wickets To My Father" | Cricket Newsदरअसल सिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को नि,धन हो गया था. इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और को,रोना प्रो,टोकॉल के कारण सिराज अंतिम सं,स्कार के लिए लौट भी नहीं सके. अब भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्री,धर ने खुलासा किया कि कैसे टीम इंडिया ने सिराज को ऑस्‍ट्रेलिया में संभाला, क्‍योंकि उस समय सभी क्‍वा,रंटीन थे और कोई किसी से नहीं मिल सकता था.स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में श्री,धर ने खुलासा किया कि सिराज ने अपने पिता को खो,या उस समय हम क्‍वा,रंटीन थे.

Mohammed Siraj: Yes we defeated Australia in Australia; really proud that I took a five-for, it's a tribute to my father | Cricket News - Times of Indiaहमें किसी से मिलने और कमरे से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी. इसीलिए हम लोग सिराज को लगातार वीडियो कॉल कर रहे थे. श्री,धर ने बताया कि एक बार जब उन्‍होंने सिराज को कॉल किया तो वह फू,ट फू,टकर रो,ने लगे, लेकिन सिराज ने दूसरी पारी में जैसे गेंदबाजी की, उसने दिखाया कि भारतीय कितने मजबूत हैं. सिराज ने पूरी सीरिज में शानदार गेंदबाजी की और सबसे अधिक विकेट हासिल किये. सिराज की शानदार गेंदबाजी की तारीफ सभी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page