साल 2021 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बिजी शेड्यूल रहने वाला है. इस साल क्रिकेट फैन्स को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी देखने को मिल सकते हैं. दरअसल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) खेला जाने वाला है. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होगा.

Image result for भारत पाकिस्तान टीमटी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत जाएगी. टी-20 वर्ल्ड कप के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम 10 द्विपक्षीय सीरीज इस साल खेलेगी. पाकिस्तान की टीम को साल 2021 में 9 टेस्ट, 20 वनडे और 39 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. साल 2021 में पाकिस्तान के दौरे पर दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम आएगी.

Image result for भारत पाकिस्तान टीमवहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूीलैंड दौरे के अलावा अप्रैल 2021 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर, मई में जिम्बाब्वे के दौरे पर, जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर, नंवबर-दिसंबर में बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस साल एशिया कप खेलने के लिए श्रीलंका भी जाना है. इस साल पाकिस्तान की टीम को एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप खेलने हैं.

Image result for भारत पाकिस्तान टीमइस दो टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान और भारत की टीम के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिल सकता है. फैन्स भी भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. साल 2011 के बाद पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत की धरती पर मैच खेलने आएगी. अगर सब ठीक रहा तो टी 20 विश्व कप और एशिया कप में दोनों टीमें एक दुसरे से मुकबला खेलेंगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *