एक्ट्रेस सोमी अली ने 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा था और कुछ ही फिल्मों में काम कर उन्होंने अपनी पहचान बनाई। इस दौरान सोमी का नाम एक्टर सलमान खान के साथ जुड़ने लगा। दोनों ने करीब 8 साल तक एक- दूसरे को डे’ट किया। सोमी सलमान से शादी करना चाहती थीं लेकिन ऐसा नहीं हो सका और साल 1999 में दोनों का ब्रे’क’अ’प हो गया।

सोमी ने अब हाल ही में जू’म डिजिटल से बात की और इस दौरान बताया कि सलमान खान ने उन्हें धो’खा दिया था, जिसके चलते उन्होंने एक्टर से ब्रे’क’अ’प किया और उनसे अलग हो गईं। सोमी ने बताया कि उन्होंने पिछले 5 साल से सलमान से बात नहीं की है। उन्होंने कहा हम आगे बढ़ गए हैं। सलमान से ब्रे’क’अ’प किए 20 साल हो गए हैं। उन्होंने मुझे धो’खा दिया था और मैंने ब्रे’क’अ’प कर उन्हें छोड़ दिया।

इस इं’ट’र’व्यू में सोमी से पूछा गया कि क्या सलमान के साथ रि’ले’श’न’शि’प में रहते हुए उन्होंने कुछ सीखा? इसपर सोमी ने कहा, ‘सलमान से तो कुछ नहीं सीखा लेकिन उनके पे’रें’ट्स से बहुत सी अच्छी चीजें सीखीं। सबसे बड़ी चीज जो मैंने सीखी वो ये कि उन्होंने कभी ध’र्म नहीं देखा और हर इंसान के साथ एक जैसा व्य’व’हा’र किया। उनका घर हर किसी के लिए खुला था।

मालूम हो कि पा’कि’स्ता’न में जन्मी सोमी अली सलमान की फिल्म देखकर उनकी दी’वा’नी हो गई थीं और उन्हीं से मिलने भारत आई थीं। उस समय सोमी अली सोमी सिर्फ 16 साल की थीं, जब उसने सलमान को पहली बार मैने प्यार किया में देखा था और उन्होंने तय किया कि वह उनसे ही शादी करेंगी। सोमी ने एक म’नो’रं’ज’न पो’र्ट’ल से बात करते हुए कहा था, ‘जिस रात मैंने वो फिल्म देखी, मैंने सलमान से शादी करने के बारे में एक स’प’ना देखा था। मैं उठी और सू’ट’के’स की तलाश में घर के चारों ओर भा’गी और अपनी मां को बताया कि जिस अभिनेता का मैंने स’प’ना देखा था, उससे शादी करने के लिए भारत जाना चाहती हूं। वह शुरू में ना’रा’ज हुईं लेकिन फिर मान गईं।

सोमी से फिल्मों में वापसी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में वापसी का उनका कोई प्ला’न नहीं है। सोमी ने कहा कि पहले भी उन्हें फिल्मों में कोई दि’ल’च’स्पी नहीं थी और अब भी नहीं है।