बॉलीवुड की फिल्मों में कि,सिंग सीन होना अब आम बात हो गई है। हालांकि 80 और 90 के दौर में में ऐसे सीन चुनिंदा फिल्मों में ही मिलते थे। बॉलीवुड में वैसे तो सीरियल कि,सर का तमगा इमरान हाशमी के नाम है, लेकिन उन्हें बेवजह ही ब,दनाम किया जाता है। अगर जमीनी हकीकत की बात करें तो सीरियल कि,स,र इमरान नहीं बल्कि आमिर खान (Aamir Khan) हैं। आमिर खान पिछले 30 सालों में 14 ही,रोइनों को ,कि,स कर चुके हैं। 1984 में फिल्म ‘होली’ से डेब्यू करने वाले आमिर ने इसी मूवी में किट्टू गिडवानी के साथ कि,सिंग सीन दिया था। तब से लेकर 2013 में आई फिल्म ‘धूम 3’ तक आमिर करीब 14 फिल्मों में कि,सिंग सीन कर चुके हैं।

<p><strong>3 इडियट्स में करीना कपूर :&nbsp;</strong><br /> 2009 में आई फिल्म 3 इडियट्स में आमिर खान और करीना कपूर के बीच किसिंग सीन था। फिल्म में उन्होंने करीना कपूर के साथ मिलकर बताया कि कैसे किस करते समय नाक बीच में नहीं आती।&nbsp;</p> 3 इ,डियट्स में करीना कपूर :
2009 में आई फिल्म 3 इडियट्स में आमिर खान और करीना कपूर के बीच कि,सिंग सीन था। फिल्म में उन्होंने करीना कपूर के साथ मिलकर बताया कि कैसे कि,स करते समय नाक बीच में नहीं आती।

<p><strong>होली में किट्टू गिडवानी :</strong><br /> 'होली' से डेब्यू करने वाले आमिर ने अपनी पहली ही फिल्म में एक्ट्रेस किट्टू गिडवानी को किस किया था। वैसे इसके अलावा भी उनकी कई फिल्में हैं, जिसमें उन्होंने किसिंग सीन किए हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं आमिर खान की उन फिल्मों के बारे में, जिसमें उन्होंने लिपलॉक किया है।&nbsp;</p> होली में किट्टू गिडवानी :
‘होली’ से डेब्यू करने वाले आमिर ने अपनी पहली ही फिल्म में एक्ट्रेस किट्टू गिडवानी को कि,स किया था। वैसे इसके अलावा भी उनकी कई फिल्में हैं, जिसमें उन्होंने कि,सिंग सीन किए हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं आमिर खान की उन फिल्मों के बारे में, जिसमें उन्होंने लि,पलॉक किया है।

<p><strong>कयामत से कयामत तक में जूही चावला&nbsp;</strong><br /> 1988 में रिलीज हुई आमिर और जूही की फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में दोनों ने किसिंग सीन किया था। ये फिल्म उस दौर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। &nbsp;</p> क,यामत से क,यामत तक में जूही चावला
1988 में रिलीज हुई आमिर और जूही की फिल्म ‘क,यामत से क,यामत तक’ में दोनों ने कि,सिंग सीन किया था। ये फिल्म उस दौर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है।

<p><strong>दिल में माधुरी दीक्षित&nbsp;</strong><br /> 1990 की सुपरहिट फिल्म दिल में आमिर खान और माधुरी दीक्षित के किसिंग सीन ने पर्दे पर आग लगा दी थी। हालांकि माधुरी दीक्षित इससे पहले फिल्म 'दयावान' में विनोद खन्ना के साथ किसिंग सीन कर चुकी थीं।&nbsp;</p> दिल में माधुरी दीक्षित
1990 की सुपरहिट फिल्म दिल में आमिर खान और माधुरी दीक्षित के कि,सिंग सीन ने पर्दे पर आ,ग लगा दी थी। हालांकि माधुरी दीक्षित इससे पहले फिल्म ‘द,यावान’ में विनोद खन्ना के साथ कि,सिंग सीन कर चुकी थीं।

<p><strong>जो जीता वही सिकंदर में पूजा बेदी</strong><br /> 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में आमिर खान की किसिंग पार्टनर उस समय की हॉट मॉडल और एक्ट्रेस पूजा बेदी थीं। पूजा बेदी एक्टर कबीर बेदी की बेटी हैं। पूजा की बेटी अलाया भी अब फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं।&nbsp;</p> जो जीता वही सि,कंदर में पूजा बेदी
1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘जो जीता वही सि,कंदर’ में आमिर खान की कि,सिंग पार्टनर उस समय की हॉ,ट मॉडल और एक्ट्रेस पूजा बेदी थीं। पूजा बेदी एक्टर कबीर बेदी की बेटी हैं। पूजा की बेटी अलाया भी अब फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं।

<p><strong>अकेले हम अकेले तुम में मनीषा कोइराला :&nbsp;</strong><br /> 1995 में ही आमिर खान की एक और फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' में उन्होंने मनीषा कोइराला के साथ लिपलॉक किया था। हॉलीवुड की हिट फिल्म क्रेनर वर्सेज क्रेनर की इस बॉलीवुड रीमेक के बाद आमिर-मनीषा कोईराला की जोड़ी फिल्म मन में नजर आई थी।</p> अकेले हम अकेले तुम में मनीषा कोइराला :
1995 में ही आमिर खान की एक और फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ में उन्होंने मनीषा कोइराला के साथ लि,पलॉक किया था। हॉलीवुड की हिट फिल्म क्रे,नर वर्सेज क्रेनर की इस बॉलीवुड रीमेक के बाद आमिर-मनीषा कोईराला की जोड़ी फिल्म मन में नजर आई थी।

<p><strong>बाजी में ममता कुलकर्णी :&nbsp;</strong><br /> 1995 में आई फिल्म बाजी में उस दौर की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी के साथ आमिर ने किसिंग सीन किया था। फिल्म का एक गाना 'धीरे धीरे आप मेरे दिल के मेहमां' काफी हिट हुआ था।&nbsp;</p> बाजी में म,मता कुलकर्णी :
1995 में आई फिल्म बाजी में उस दौर की सबसे बो,ल्ड एक्ट्रेस म,मता कुलकर्णी के साथ आमिर ने कि,सिंग सीन किया था। फिल्म का एक गाना ‘धीरे धीरे आप मेरे दिल के मे,हमां’ काफी हिट हुआ था।

<p><strong>'राजा हिंदुस्तानी' में किया था करिश्मा कपूर के साथ सबसे लंबा Kiss:</strong><br /> आमिर खान ने 1996 में आई फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में सबसे लंबा लिपलॉक किया था। फिल्म के एक सीन में आमिर खान करिश्मा कपूर को करीब 40 सेकंड तक किस करते रहे थे।&nbsp;</p> ‘राजा हिं,दुस्तानी’ में किया था करिश्मा कपूर के साथ सबसे लंबा K,iss:
आमिर खान ने 1996 में आई फिल्म ‘राजा हिं,दुस्तानी’ में सबसे लंबा लि,पलॉक किया था। फिल्म के एक सीन में आमिर खान करिश्मा कपूर को करीब 40 सेकंड तक कि,स करते रहे थे।

<p><strong>इश्क में जूही चावला :&nbsp;</strong><br /> 1997 में आई फिल्म इश्क में जूही चावला और आमिर खान के बीच एक जबर्दस्त लिपलॉक सीन फिल्माया गया था। वैसे, जूही चावला इससे पहले भी आमिर खान के साथ किसिंग सीन कर चुकी हैं।&nbsp;</p> इ,श्क में जूही चावला :
1997 में आई फिल्म इश्क में जूही चावला और आमिर खान के बीच एक ज,बर्दस्त लि,पलॉक सीन फिल्माया गया था। वैसे, जूही चावला इससे पहले भी आमिर खान के साथ कि,सिंग सीन कर चुकी हैं।

<h4><strong>गुलाम में रानी मुखर्जी :&nbsp;</strong><br /> 1998 में आई इस फिल्म में रानी मुखर्जी और आमिर के बीच एक किसिंग सीन था। इसके साथ ही दोनों रोमांटिक गाने 'आंखों से तूने ये क्या कह दिया' में भी रोमांस करते नजर आए थे। यह फिल्म सुपरहिट हुई थी।&nbsp;</h4> गु,लाम में रानी मुखर्जी :
1998 में आई इस फिल्म में रानी मुखर्जी और आमिर के बीच एक कि,सिंग सीन था। इसके साथ ही दोनों रो,मांटिक गाने ‘आंखों से तूने ये क्या कह दिया’ में भी रो,मांस करते नजर आए थे। यह फिल्म सुपरहिट हुई थी।

<p><strong>सरफरोश में सोनाली बेन्द्रे :&nbsp;</strong><br /> 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर खान और सोनाली बेंद्रे एक रोमांटिक गाने जो हाल दिल का...में किसिंग सीन करते हैं। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।</p> सर,फरोश में सोनाली बेन्द्रे :
1999 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर खान और सोनाली बेंद्रे एक रो,मांटिक गाने जो हाल दिल का…में कि,सिंग सीन करते हैं। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

<p><strong>मेला में ट्विंकल खन्ना :&nbsp;</strong><br /> 2000 में रिलीज हुई फिल्म मेला में अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ आमिर का किसिंग सीन था। हालांकि बावजूद इसके यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद ही ट्विंकल ने अक्षय कुमार से 2001 में शादी कर ली थी।</p> मेला में ट्विंकल खन्ना :
2000 में रिलीज हुई फिल्म मेला में अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ आमिर का कि,सिंग सीन था। हालांकि बावजूद इसके यह फिल्म बु,री तरह फ्लॉ,प साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद ही ट्विंकल ने अक्षय कुमार से 2001 में शादी कर ली थी।

<p><strong>रंग दे बसंती में एलिस पैटन :&nbsp;</strong><br /> 2006 में आमिर खान ने फिल्म रंग दे बसंती में विदेशी एक्ट्रेस एलिस पैटन को किस किया था। एलिस जाने-माने ब्रिटिश कंजर्वेटिव पॉलिटिशन क्रिस पैटन की बेटी हैं।</p> रंग दे बसंती में एलिस पैटन :
2006 में आमिर खान ने फिल्म रंग दे बसंती में विदेशी एक्ट्रेस एलिस पैटन को किस किया था। एलिस जाने-माने ब्रि,टिश कं,जर्वेटिव पॉ,लिटिशन क्रि,स पैटन की बेटी हैं।

<p><strong>धूम 3 में कैटरीना कैफ :</strong><br /> आमिर ने 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म में कैटरीना कैफ के साथ किसिंग सीन किया था। पहले खबरें थीं कि 2014 में रिलीज हुई पीके में भी अनुष्का के साथ आमिर का किसिंग सीन होगा, लेकिन बाद में ऐसा नहीं हुआ था।&nbsp;</p> धू,म 3 में कैटरीना कैफ :
आमिर ने 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म में कैटरीना कैफ के साथ कि,सिंग सीन किया था। पहले खबरें थीं कि 2014 में रिलीज हुई पी,के में भी अनुष्का के साथ आमिर का कि,सिंग सीन होगा, लेकिन बाद में ऐसा नहीं हुआ था।

(साभार)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *