बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो अपनी अदाकारी और खूबसूरती के लिए आज भी मशहूर हैं। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा गुज़रे जमाने की अभिनेत्रियों का नाम शामिल है आज भी वह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। खूबसूरती के साथ-साथ सभी की फिल्में भी लोगों के दिलों में बसी हुई हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर अभिनेत्रियों का नि,धन बेहद ही कम उम्र में हो गया था। चलिए आपको कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारें में बताते हैं जिन्होंने बेहद ही छोटी उम्र में दुनिया को अ,लविदा कह दिया।

Smita Patilस्मिता पाटिल
कम उम्र में जाने वाली अभिनेत्रियों में सबसे पहला नाम एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का आता है। महज 31 साल की उम्र में इस बेहतरीन एक्ट्रेस ने दुनिया को अ,लिवदा कह दिया था। उन्होंने अपने बेटे प्रतीक बब्बर के होने के 15 दिन बाद ही द,म तो,ड़ दिया था। बताया जाता है कि प्रे,ग्नेंसी के दौरान कुछ कॉ,म्पलीके,शन हो गई थी जिसकी वजह से 13 दिसंबर 1996 में अभिनेत्री का दे,हांत हो गया था। बेशक उनकी जिं,दगी का सफर छोटा रहा हो, लेकिन उनकी फिल्में आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई हैं।

Divya Bhartiदिव्या भारती
एक साथ 10 फिल्में रिलीज़ करने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी सुने जाते है। बताया जाता है कि दिव्या अपनी अदाकारी और खूबसूरती से कई जानी-मानी हीरोइनों को ट,क्कर देती थीं, लेकिन महज 19 साल की उम्र में ही इस एक्ट्रेस ने दुनिया को अ,लविदा कह दिया सालों बाद भी दिव्या की मौ,त की गु,त्थी सुलझ नहीं पाई है।

Parveen Babiपरबीन बॉबी
70 के दशक में अपने ग्लै,मरस से सबको दीवाना करने वाली हीरोइन परबीन बॉबी की भी मौ,त ने सबको हैरान कर दिया था। उनकी जिं,दगी का सफर भी बेहद छोटा सा था। बताया जाता है कि पर्सनल लाइफ में काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद वह डि,प्रेशन में चली गई थी। जिसके बाद सी,जोफ्रे,निया और गैं,गरी,न जैसी बी,मारियों ने एक्ट्रेस को घेर लिया था। 22 जनवरी को उनका श,व उनके घर में पाया गया था कहा जाता है कि उनका श,व काफी समय से उनके घर पर ही यूं ही पड़ा हुआ था। साथ ही अभिनेत्री के अं,तिम संस्कार में बॉलीवुड की ओर से कोई भी अभिनेता या अभिनेत्री शामिल नहीं हुए थे।

Madhubalaमधुबाला
हिंदी सिनेमा जगत में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर मधुबाला आज भी काफी फेमस है। बेशक आज वह दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी खूबसूरती के दीवाने आज भी उनकी तारीफ करते थकते नहीं है। मधुबाला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चा,इल्ड आ,र्टिस्ट की थी एक शूटिंग के दौरान उन्हें पता चला था कि उनके दिल में छे,द है। उन्होंने इस बात को करीबन 10 सालों तक छुपाया था इस बी,मारी से वह काफी लंबे समय तक ल,ड़ती रही, लेकिन 36 साल की उम्र में वह इस जं,ग से हार खा बैठी 23 फरवरी 1969 में अभिनेत्री का दे,हांत हो गया।

Meena Kumariमीना कुमारी
श,राब की ल,त और अकेलेपन की वजह से अभिनेत्री मीना कुमारी ने बेहद ही कम उम्र में द,म तोड़ दिया था। बताया जाता है कि उन्हें श,राब की बु,री ल,त लग गई थी। जिसकी वजह से उनका ली,वर पूरी तरह से खराब हो चुका था यही नहीं अं,तिम दिनों में एक्ट्रेस के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह अपना इलाज किसी अस्पताल में करा सके। बताया जाता है कि मीना कुमारी के दे,हांत के बाद उनके इला,ज के पैसे एक डॉक्टर ने भरे थे।

Jiah Khanजिया खान
2007 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन संग करियर की शुरूआत करने वाली एक्ट्रेस जिया खान की महज 25 साल की उम्र में मौ,त हो गई थी। अभिनेत्री आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली संग रि,लेशनशिप में थी। जिसमें वह बिल्कुल भी खुश नहीं थीं जिस वजह से उन्होंने फां,सी लगाकर आ,त्मह,त्या कर ली थी। जिसके बाद काफी लंबे समय तक सूरज पंचोली पर के,स भी चला था और बाद में उन्हें रि,हा भी कर दिया गया था।