बिहार में 22 मुसलमानों ने जज बनकर रचा इतिहास, इतनी लडकियां भी शामिल, हिजाब पहनने वाली सनम हयात ने…

बिहार न्यायिक सेवा के परिणाम के मुताबिक़ 22 मु,स्लिम युवाओं ने अपने नाम जीत हासिल कि है। घोषित परिणाम में 22 मुस्लिम जज बन गए हैं खास बात यह है इनमें से 7 मु,स्लिम लड़कियां है और इससे भी खास बात यह है पटना की हि,ज़ाब पहनने वाली लड़की सनम हयात ने सभी मु,स्लिम प्रतिभागियों में सबसे ज्यादा रैंक हासिल की है।

बिहार में सात महिला सहित 22 मुस्लिम ने जज बनकर इतिहास रचा! - The Siasat Daily Hindi | DailyHuntसनम हयात की दसवीं रैंक है वही कड़ी मेहनत के बाद जज बनी झारखंड के बोकारो की बेटी शबनम ज़बी के जज बनने पर भी तारीफ़ बटौरी जा रही है। हालांकि उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा के परिणाम की तुलना में यह रिज़ल्ट कम है। मगर वर्तमान की तुलना में काफी ज्यादा तरक्की हासिल किया गया है। खासतौर पर 7 लड़कियों का जज बनना बेहद काबीले तारीफ है आपको बता दे कि मु,सलमानों की शिक्षा भारत में सबसे कम है जिसको लेकर मु,सलमानों का एकबड़ा त,बका बद,हाली की जिदंगी में जी रहा है।

स्कूल छोड़ चुकीं मुस्लिम लड़कियों को कैसे मिल रही है 'पहचान'जिस तरह से मु,सलमानों ने न्या,यिक सेवा में अपने जीत का परचम लहराया है। बढ़ती शिक्षा से प्रेरित होकर अब मु,सलमान अपने बच्चों को शिक्षित करेंगे ये एक बड़ी बात है। लडकियों का चयन अन्य लड़कियों के ह्रदय में भी ऐसी ही कामयाबी हासिल करने की लगन पैदा करेगा|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page