बाबर आजम ने दुसरे टेस्ट में अफ्रीका को धोया, कोहली को पछाड़कर बनाये 4 कीर्तिमान, फवाद आलम भी चमके

रावलपिंडी टेस्ट में भी पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पहले 15 ओवर में ही उसके टॉप-3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये. स्कोरबोर्ड पर उस वक्त सिर्फ 22 रन जुड़े थे. इमरान बट (Imran Butt), आबिद अली (Abid Ali) और अजहर अली (Azhar Ali) का विकेट गिर चुका था.

इमरान बट ने 15, आबिद अली ने 6 रन बनाए. अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली तो खाता तक खोलने में नाकाम रहे. ये बहुत हद तक संभव है कि कराची टेस्ट की तरह ही रावलपिंडी में पाकिस्तान की टीम अपने स्पिन गेंदबाजों की बदौलत जीत हासिल करे लेकिन उसे अच्छी तरह पता है कि टीम के सलामी बल्लेबाजों की मुसीबत उसे आने वाले समय में बहुत परेशान करने वाली है.

बाबर आजम और फवाद आलम ने टीम को संभाल और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुँचाया. बार आजम ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक पूरा किया. बाबर आजम ने इस दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. पाकिस्तान ने 145/3 रन बना लिए थे.

1- बाबर आजम आईसीसी चैम्पियन ट्रॉफी में 9 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गये हैं.
2- आजम इस ट्रॉफी के अंतर्गत 900 से अधिक रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. चैम्पियन ट्रॉफी में सर्वाधिक रन के मामले में बाबर ने बटलर (909 रन) को पीछे छोड़ा.

Image3- आइसीसी चैम्पियन ट्रॉफी में बाबर, रोहित और लाबुशेन को पीछे छोडकर सर्वाधिक औसत (77*)से रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.
4- पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक औसत से रन बनाने के मामले में बाबर ने सईद अनवर को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page