बांग्लादेश के 8वें नंबर के बल्लेबाज ने शतक ठोकर रचा इतिहास, सजदा कर अल्लाह का शुक्र अदा किया

बांग्लादेश ने चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 430 का मजबूत स्कोर बनाया। बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाज मेहदी हसन मिराज़ ने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा शाकिब अल हसन ने भी 68 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय तक पहली पारी में 75/2 का स्कोर बना लिया था।

Imageमेहदी हसन टेस्ट चैम्पियनशिप में शतक जड़ने वाले और सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले पहले बंगलादेशी बल्लेबाज बन गये हैं| पहले दिन के स्कोर 242/5 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश को दूसरे दिन पहले सत्र में दो झटके लगे। 248 के स्कोर पर लिटन दास (38) और 315 के स्कोर पर शाकिब अल हसन (68) आउट हुए। लंच के समय बांग्लादेश का स्कोर 328/7 था।

Imageलंच के बाद मेहदी हसन मिराज़ ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया और टीम को 400 के पार पहुंचाया। उन्होंने तैजुल इस्लाम (18) के साथ आठवें विकेट के लिए 44 और नईम हसन (24) के साथ नौवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। वेस्टइंडीज की तरफ से जोमेल वैरिकन ने चार और रहकीम कॉर्नवॉल ने दो विकेट लिए। जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और 24 के स्कोर तक उनके दो विकेट गिर चुके थे। मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने जॉन कैम्पबेल (3) और शेन मोसले (2) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Imageहालाँकि इसके बाद क्रेग ब्रैथवेट ने एनक्रूमाह बोनर (17*) के साथ मिलकर टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और स्कोर को 75/2 तक पहुंचाया। ब्रैथवेट 49 रन बनाकर नाबाद हैं। तीसरे दिन वेस्टइंडीज का सबसे पहला लक्ष्य फॉलोऑन बचाना होगा क्योंकि वह अभी भी बांग्लादेश की पहली पारी के स्कोर से 355 रन पीछे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page