सोशल मीडिया पर अभिनेता शाहरुख खान की तस्वीर वाला एक पोस्टर वायरल हो रहा है. इस पोस्टर पर जहां शाहरुख टीपू सुल्तान के भे,स में नजर आ रहे हैं, वहीं पोस्टर पर फिल्म का नाम लिखा गया है शे’र-ए-मै’सूर टीपू सुल्तान वायरल पोस्ट के साथ लिखा जा रहा है कि शाहरुख खान की आने वाली फिल्म टीपू सुल्तान का ब’हि’ष्कार करें क्योंकि टीपू सुल्तान ने हिं’दु’ओं पर बहुत अ’त्या’चा’र किए थे.

वायरल पोस्टरइंडिया टुडे के एं’टी फे’क न्यूज़ वॉ’र रूम (AFWA) ने पाया कि वायरल हो रहा यह पोस्टर किसी फिल्म का पोस्टर नहीं बल्कि एक फैन की ओर से एंटरटेनमेंट के लिए बनाए गए टीजर का थं’ब’नेल है.

वायरल पोस्टर एक फैन के बनाए गए टीजर का थंबनेल है. यूट्यूब पर जायन खान नामक यूजर ने यह वीडियो 20 सितंबर 2018 को अपलोड किया था. इस वीडियो के शुरुआत में एक डि’स’क्ले’म’र दिया गया है जिसमें यह साफ तौर पर लिखा गया है कि यह ट्रेलर एक फैन ने एंटरटेनमेंट के लिए बनाया है. इसे बनाने के लिए यूट्यूब पर ही उपलब्ध अलग-अलग वीडियो में से क्लिप काटे गए हैं. इस वीडियो को बनाने का मकसद कॉ’पी’रा’इ’ट का उ’ल्लं’घ’न करना नहीं है.

हमने इंटरनेट पर सर्च किया लेकिन हमें शाहरुख खान की टीपू सुल्तान के नाम से कोई फिल्म नहीं मिली. शाहरुख ऐसी किसी फिल्म में काम भी नहीं कर रहे हैं. अगर ऐसा होता तो इस बारे में मीडिया में कोई न कोई रि’पो’र्ट जरूर होती.

इसके अलावा शाहरुख सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने आने वाले प्रो’जे’क्ट्स के बारे में अपने फैंस को जानकारी देते रहते हैं, लेकिन उनके ट्विटर , इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर भी हमें इस तरह की कोई जानकारी नहीं मिली. लि’हा’जा वायरल हो रहा पोस्टर असली फिल्म का नहीं है, यह एक फैन का बनाया हुआ पोस्टर है.

(आजतक से साभार)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *