अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सीरिया में होने वाली ए’यरस्ट्रा’इक को आखिरी वक्त पर रद्द कर दिया। दरअसल, अमेरिकी से’ना को जिस जगह को निशाना बनाना था, वहां एक महिला और दो बच्चे मौजूद थे। यह जानकारी जैसे ही बाइडेन को पता चली, उन्होंने ह’म’ला रोकने का फैसला किया।

Indian-Americans taking over US, says Biden as 55 with Indian descent get key posts - World Newsअमेरिका के एक अ’फसर ने एनबीसी न्यूज से बातचीत में इस बात का खुलासा किया। वॉल स्ट्री;ट ज’र्नल के मुताबिक, बाइडेन ने इराक में अमेरिकी से’ना पर हुए ह’मले पर जवाबी का’र्रवाई का आदेश देते हुए ईरान स’म’र्थित वि’द्रो’ही गु’टों पर ए’यरस्ट्रा’इक करने का फैसला किया था। इसके तहत एक ह’म’ला किया जा चुका था। तभी इं’टे’लि’जेंस ने जानकारी दी, जहां दूसरा ह’म’ला होना है, वहां कुछ लोग मौजूद हैं।

टा’र’गे’ट तक पहुंचने वाले थे वि’मा’न
इं’टे’लि’जें’स की रिपोर्ट मिलते ही बाइडेन ने ह’म’ला रोकने का आदेश दिया। लेकिन तब तक वि’मा’न उड़ान भर चुके थे और टारगेट को तबाह करने के नजदीक थे। हालांकि, बाद में ह’म’ला नहीं किया गया। बताया जा रहा है कि पहले ह’म’ले में वि’द्रो’ही गु’ट का एक सदस्य मा’रा गया, जबकि दो घा’य’ल हुए हैं।

अमेरिका देना चाहता है क’ड़ा संदेश
अमेरिका ने सीरिया में ईरान समर्थित गु”ट’ पर हमले की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि अमेरिका इस ह’म’ले से बताना चाहता है कि बाइडेन की सरकार दोनों देशों के बीच त’ना’व बढ़ाने का समर्थन नहीं करती है। लेकिन भ’ड़’का’ने की स्थिति में वह पीछे नहीं हटेगी।