ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश 10 पर सिडनी सिक्सर्स ने कब्जा कर लिया. सिडनी में खेले गए फाइनल मैच में सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 27 रनों से मात दी. सिडनी सिक्सर्स ने लगातार दूसरी बार इस खिताब को जीता. सिडनी सिक्सर्स ने बिग बैश लीग का पहला सीजन भी अपने नाम किया था.

Imageफाइनल मैच में सिडनी सिक्सर्स की जीत के हीरो जेम्स विंस बने. जिन्होंने 60 गेंदों में 95 रनों की पारी खेली. विंस ने 10 चौके और 3 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 158 से ज्यादा रहा. विंस की इस पारी की बदौलत सिडनी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स की मजबूत टीम 9 विकेट पर 161 रन ही बना सकी.

Imageसिडनी के मैदान पर पर्थ स्कॉर्चर्स के कप्तान एश्टन टर्नर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी. सिडनी सिक्सर्स को उस वक्त झटका लगा जब उसके टॉप बल्लेबाज जोश फिलिपी महज 9 रन बनाकर आउट हो गए. एक रन लेने के फेर में फिलीपी अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद जेम्स विंस ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने डेनियल ह्यूज के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की.

Imageइसके बाद उन्होंने कप्तान मोसेस हेनरीक्स के साथ चौथे विकेट के लिए अहम 48 रन जोड़े. विंस ने 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. वो यहीं नहीं थमे और उन्होंने पचास रन बनाने के बाद भी बेहतरीन शॉट्स खेले. हालांकि विंस अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. वो फवाह अहमद की गेंद पर मिचेल मार्श को कैच थमा बैठे. विंस ने शतक नहीं लगाया लेकिन टीम को वो 188 रनों के बड़े स्कोर तक जरूर ले गए. पर्थ स्कॉर्चर्स ने भी जवाब में अच्छी शुरुआत की.

Imageकैमरन बेनक्रॉफ्ट और लियाम लिविंगस्टोन ने पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की. लेकिन पांचवें ओवर में जैक्सन बर्ड ने बेनक्रॉफ्ट को आउट कर सिडनी को पहली सफलता दिलाई. 7वें ओवर में सीन एबॉट ने कॉलिन मुनरो को भी 2 रन पर निपटा दिया. लियाम लिविंगस्टोन भी अच्छी शुरुआत के बाद 45 रन पर निपट गए. उन्हें भी बर्ड ने आउट किया. पर्थ को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब उसके स्टार खिलाड़ी मिचेल मार्श और कप्तान एश्टन टर्नर 11-11 रन बनाकर आउट हो गए. अंत में एरॉन हार्डी ने 13 गेंदों में 26 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन टीम को वो जीत नहीं दिला पाए. फवाद अहमद कुछ ख़ास योगदान नहीं दे पाए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *