भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुक्रवार को खेले गए दूसरे मैच में मेहमान टीम इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 337 रन का विशाल लक्ष्य हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी की। इस जीत का फायदा उसे आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के अंक तालिका में हुआ है और इंग्लैंड की टीम सातवें स्थान से सीधा पहले पायदान पर पहुंच गई है।

Imageवहीं भारतीय टीम इस हार के बाद पाकिस्तान से भी नीचे आठवें स्थान पर खिसक गयी है। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग का तरह हो रही है। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में जगह बनाने के लिए टीमों को इसमें अपनी स्थिति बेहतर बनाए रखने की आवश्यकता होगी। मेजबान भारत के साथ इस टेबल में टॉप की सात टीमों को टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिलेगा। मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में हराकर इस टेबल में पहला स्थान हासिल किया है।

वर्ल्डकप सुपीर लीग पॉइंट टेबल की स्थिति
इस समय पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम है जिसने 8 मैच खेलकर चार जीत हासिल करते हुए 40 अंक हासिल किए हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 6 मैच खेलने के बाद 4 मैच में जीत से कुल 40 अंक जुटाए हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 3 मैच खेलकर सभी में जीत दर्ज कर 30 अंक हासिल किए हैं। अफगानिस्तान की टीम के पास 30 अंक है और वह चौथे नंबर पर है।