पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी भी अब कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान को अब महेंद्र सिंह धोनी जैसा एक खिलाड़ी भी मिल गया है. जिसने साउथ अफ्रीका के जरिये बाकी देशों को दिखा दिया है कि अब पाकिस्तान के पास एक मैच विनर विकेटकीपर बल्लेबाज है जो टीम को किसी भी परिस्थिति में मैच जीताने की काबिलियत रखता है.

Image result for mohammad rizwan statsहम बात कर रहे हैं 1 जून 1992 को पेशावर के खेबर प,ख्तूनवा में जन्मे  रिजवान की जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में फिर टी 20 में शतक लगाया. वनडे क्रिकेट में रिजवान दो शतक पहले ही लगा चुके हैं. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर संजय मांजरेकर रिजवान को ऐसा बल्लेबाज मानते हैं जो हर परिस्थिति में बल्लेबाजी कर सकता है.

Image result for mohammad rizwan statsवह दुनिया के दूसरे बल्लेबाज विकेटकीपर बन गए जिसने क्रिकेट के तीनों प्रारूप में शतक बनाया है. इससे पहले न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक बनाया. आपकों बता दें कि पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान के द्वारा अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 104 रनों की पारी किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा खेली गई दूसरी सबसे बड़ी पारी है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *