पाकिस्तान को मिला गेल से भी तूफानी बल्लेबाज, वनडे में ठोका तिहरा शतक, जड़े 51 छक्के-चौके

एकदिसीय क्रिकेट में जहां बल्लेबाजों को दोहरा शतक लगाना भी मुश्किल काम होता है। वहीं पाकिस्तान के एक युवा बल्लेबाज बिलाल इरशाद ने तिहरा शतक लगाकर एक नया इतिहास स्थापित कर दिया।

This Pakistan player creates history, smashes 320 off 175 in a one-day game | Hindustan Times

27 साल के बिलाल ने यह पारी एक घरेलू मैंच के दौरान खेली थी। बिलाल ने पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड (पीसीबी) की तरफ से आयोजित एक फ़ज़ल महमूद नेशनल क्लब क्रिकेट चैंम्पियनशिप टूर्नामेंट  में 320 रन की विशाल पारी खेली थी। बिलाल ने अपनी इस तूफानी पारी के लिए 175 गेंदे खेंली। इस दौरान उन्होने 42 चौको और 9 छक्को सहित कुल 51 बांउड्रीयां लगाईं।

Triple century with 9 sides and 4 four record breaking inning | bilal irshad - YouTubeबिलाल द्वारा खेली गई यह पारी किसी भी अधि,कारिक/गैरअ,धिकारिक एकदिवसीय मैच में खेली गई सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है। बात करें इंटरनेशलन वन-डे क्रिकेट की तो सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड भारत के रोहित शर्मा के नाम है। जिन्होने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी खेली थी। हालांकि एकदिवसीय क्रिकेट में गैर-अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड इंग्लैंड के अर्ली ब्रायन के नाम है। जिन्होने सर्रे की तरफ से खेलते हुए 268 रन बनाये थे।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page