पाकिस्तान के इस खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम ने क्रिकेटरों का दिल जीता, ICC ने पूछा- इससे सुंदर कोई है तो हमें बताओ

पाकिस्तान के एक क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीरों ने इंटरनेट पर धूम मचा रखी है. यह तस्वीरें ग्वादर क्रिकेट स्टेडियम की हैं. ग्वादर बलूचिस्तान का हिस्सा है. यह क्रिकेट स्टेडियम बलूचिस्तान (Balochistan) के नुकीले और खुरदुरे पहाड़ों के बीच बना हुआ है. ग्वादर बंदरगाह भी इससे ज्यादा दूर नहीं है. पहाड़ों के बीच हरी घास से भरा यह क्रिकेट स्टेडियम दूर से ही आकर्षित करता है.

Imageइंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने भी इसकी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. आईसीसी ने स्टेडियम की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लोगों से इससे आकर्षक खेल मैदान के बारे में बताने को कहा. उसने लिखा, ‘बलूचिस्तान के ग्वादर क्रिकेट स्टेडियम से सुंदर कोई खेल मैदान है तो हमें दिखाइए. हम इंतजार करेंगे…|

Imageदक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी भी ग्वादर स्टेडियम की तस्वीरें देखकर मंत्रमुग्ध हो गए . उन्होंने लिखा, ‘क्या हम तीसरे टी20 मैच को यहां शिफ्ट कर सकते हैं?? कितना शानदार नजारा है. मेरे हिसाब से तीन सबसे सुंदर क्रिकेट स्टेडियम में न्यूलैंड्स, धर्मशाला और यह जगह आते हैं.

Imageन्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर में है. वहीं धर्मशाला भारत के हिमाचल प्रदेश राज्य में आता है. दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी पाकिस्तान के दौरे पर है. वहां वह टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के लिए गई हैं. तबरेज शम्सी भी टीम का हिस्सा हैं.

पाकिस्तानी एक्टर ने पोस्ट किया स्टेडियम का वीडियो

पाकिस्तान के एक एक्टर फख़र ए आलम ने 31 जनवरी को इस स्टेडियम का वीडियो पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने पहाड़ों से स्टेडियम का नज़ारा दिखाया था. साथ ही उसकी लोकेशन की जानकारी भी दी थी. उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘दुनिया में हर जगह रहने वाले सभी क्रिकेट खेलने वाले दोस्तों के लिए. हमारे यहां आइए. हमारे साथ ग्वादर क्रिकेट ग्राउंड में क्रिकेट खेलिए. यह सबसे खूबसूरत क्रिकेट मैदानों में से एक है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page