पहले टी 20 में मोहम्मद शमी के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, आखिरी गेंद पर हारा भारत, रच दिया था इतिहास

भारत और इंग्लैंड के मध्य टी 20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है ऐसे में हम आपको भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये एक बेहद ही रोचक मैच के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानें-
7 सितम्बर 2014 को भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले गये सीरीज के पहले टी20 मैच में मेजबान इंग्लैंड ने भारत के सामने 181 रन का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड की ओर से ईयोन मोर्गन ने कप्तानी पारी खेलते हुए तेज तर्रार 71 रन बनाए.

World Cup 2019: Mohammed Shami Claimed His Maiden 5-wicket Haul In Odis And Take Fastest 30 Wickets - पांच विकेट लेकर शमी ने रचा इतिहास, World Cup में ऐसा करने वाले बनेभारत की ओर से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीन खिलाड़ि‍यों को आउट किया. इस मैच में अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायडू के कैच दर्शनीय रहे. इस टी20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को आखिरी गेंद पर 3 रन से हरा दिया था. मैच बेहद रोमांचक रहा और आखिरी गेंद तक जीत किसकी झोली में जाएगी कहा नहीं जा सकता था.

India vs West Indies: Fans Question BCCI's Decision To Drop Mohammed Shami Instead Of Umesh Yadav | Cricket Newsभारत को अंतिम दो गेंदों में जीतने के लिए 5 रन चाहिए थे लेकिन कप्तान धोनी गेंद को सीमा रेखा के पार नहीं पहुंचा पाए और एक रन भी नहीं दौड़े. अंतिम गेंद पर भी वे सिर्फ एक ही रन बना सके और इस तरह से भारत यह मैच हार गया. मैच में इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन को उनकी 71 रन की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था. भारत की तरफ से कोहली ने सबसे अधिक 66 रन जबकि शिखर धवन ने 33 रन की शानदार पारी खेली थी. शमी के द्वारा ये टी 20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page