देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले पाकिस्तान जिं,दाबाद के नारे लगाए गए। दिल्ली के खा,न मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर पाकिस्तान जिं,दाबाद के नारे लगने की खबर से क्षेत्र में ह,ड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पु,लिस भी अलर्ट हो गई।

सूचना मिलते ही पु,लिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच की। शुरुआती जानकारी मिली है कि शनिवार की देर रात में ये नारे लगाए गए। पु,लिस ने जां,च के बाद नारे लगाने के आ,रोप में तीन युवक और तीन युवतियों को हि,रासत में लेकर पूछताछ की।

दिल्ली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारेन्यूज ए,जेंसी, एएनआई के मुताबिक पीएस तु,गलक रोड पर रात करीब एक बजे पीसीआर कॉल मिली कि खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास कुछ लोग पाकिस्तान जिं,दाबाद के नारे लगा रहे हैं। सूचना मिलते ही पु,लिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

पुलिस को दो युवक तीन महिला व एक कि,शोरी के साथ एक बाइक पर मिले। बाइक सवार युवक और यु,वतियों से पूछताछ की तो सामने आया कि ये सभी लोग इंडिया गेट के आसपास घूमने आए थे और यु,लु बाइक किराए पर ली थी। युलु बाइक पर उन्होंने रेस लगाई।

इस दौरान इन लोगों ने एक दूसरे का नाम भारत और पाकिस्तान देश के नाम पर रख लिया। इसी दौरान उन्होंने उत्साह में धीमी आवाज में पाकिस्तान जिं,दाबाद के नारे लगाए। फिलहाल पुलिस ने सभी को हि,रासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।
दिल्ली पु,लिस ने बताया कि शनिवार की रात को एक पीसीआर काॅल आई जिसमें करीब छह लोगों को खा,न मार्केट मेट्रो स्टेशन के पास पाकिस्तान जिं,दाबाद के नारे लगाते सुना गया। ये पता चला कि किराये की बाइक पर रेस के दौरान उन्होंने एक दूसरे के नाम देशों के नाम पर रखे थे, जिसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल था।

(अमर उजाला से साभार)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *