भारत और इंग्लैंड के मध्य तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 28 मार्च खेला जायेगा. सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की टीम की हार जबकि दुसरे मैच में जीत हासिल हुई थी. सीरीज के आखिरी मैच में को भी टीम जीतेगी वह सीरीज को अपने नाम कर लेगी. सीरीज के आखिरी मैच में पाकिस्तान चाहेगा की भारतीय टीम को हार मिले. आपको बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज आइसीसी वर्ल्ड सुपर लीग का तरह हो रही है.

Image2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में जगह बनाने के लिए टीमों को इसमें अपनी स्थिति बेहतर बनाए रखने की जरूरत होगी. मेजबान भारत के साथ इस टेबल में टॉप की सात टीमों को टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिलेगा. मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने भारत को दूसरे वनडे में हराकर इस टेबल में टॉप पोजिशन हासिल किया है. इस वक्त पहले स्थान पर इंग्लैंड की टीम है जिसने 8 मैच खेलकर चार जीत हासिल करते हुए 40 अंक हासिल किए हैं. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 6 मैच खेलने के बाद 4 जीत से कुल 40 अंक जुटाए हैं.

Imageतीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 3 मैच खेलकर सभी में जीत दर्ज कर 30 अंक हासिल किए हैं. अफगानिस्तान की टीम के पास 30 अंक है और वह चौथे नंबर पर है. अब अगर भारतीय टीम तीसरा वनडे मैच जीत जाती है तो वह पॉइंट टेबल में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम को पीछे छोड़ देगी. ऐसे में ये तीनों टीमें चाहेगी कि इंग्लैंड की टीम आखिरी वनडे में विजयी हो.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *