ताजमहल को लेकर आई बहुत बड़ी खुशखबरी, शाहजहां-मुमताज की असली कब्र…

ताजमहल में मुगल शहंशाह शाहजहां का तीन दिवसीय उर्स 10 मार्च से शुरू हो रहा है। बुधवार को दोपहर दो बजे से ताजमहल में शाहजहां और मुमताज की भूमिगत असली कब्रें पर्यटक देख सकेंगे। 12 मार्च तक उर्स के दौरान बुधवार और गुरुवार को दोपहर दो बजे से और शुक्रवार को पूरे दिन ताज में नि:शुल्क प्रवेश किया जा सकेगा।

ताज महल | जनपद आगरा , उत्तर प्रदेश सरकार | Indiaमुगल शहंशाह शाहजहां के 366वें उर्स को लेकर संशय की स्थिति थी। मंगलवार दोपहर तक जिला प्रशासन ने उर्स को अनुमति नहीं दी थी, लेकिन बाद में एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि शाहजहां के तीन दिवसीय उर्स को अनुमति दे दी गई है। पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी नहीं लगाई गई है।

एएसआई को को,विड प्रो,टोकॉ,ल का पालन करना होगा। उर्स के दौरान शुक्रवार को भी ताज पर्यटकों के लिए खुला रहेगा। शहंशाह शाहजहां का उर्स इस्लामिक कैलेंडर के रजब माह की 25, 26 व 27 तारीख को मनाया जाता है।

Agra Black Stain On Grave Of Shahjahan And Mumtaz - शाहजहां-मुमताज की असली कब्र खोली तो ये सच आया सामने, जानकर रह जाएंगे हैरान - Amar Ujala Hindi News Liveइस्लामिक कैलेंडर की यह तारीख 10 से 12 मार्च तक हैं। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने उर्स के दिनों में ताजमहल को पर्यटकों के लिए निशुल्क करने का आदेश पहले ही जारी कर दिया था। बुधवार दोपहर दो बजे से ताजमहल में भूमिगत क,ब्रों को उर्स की रस्मों के लिए खोला जाएगा। तभी से पर्यटकों और अकीदतमंद ताज में नि:शुल्क प्रवेश कर पाएंगे। गुरुवार दोपहर दो बजे से शाम तक ताज में नि:शुल्क प्रवेश रहेगा। शुक्रवार को पूरे दिन चा,दरपो,शी के लिए नि:शुल्क प्रवेश किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page