डोनाल्ड ट्रंप का ‘मु,स्लिम ट्रैवल बैन’ खत्म करेंगे जो बाइडेन, सीमा पर दीवार का काम भी रोकेंगे

अमेरिका के हाल ही में नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडेन आज शपथ ग्रहण करेंगे. बाइडेन शपथ लेने के बाद पहले ही दिन, डोनाल्ड ट्रंप का ‘मुस्लि,म ट्रैवल बैन’ खत्म करेंगे. आपको बता दें जो बाईडेन सी,मा पर दीवार का काम भी रोकेंगे.

बाइडन के शपथ लेते ही H1-B वीजा में सुधार होगा, मुस्लिम देशों से यात्रा पर बैन हटेगापहले दिन उठाए जाने वाले कदमों के अंतर्गत अमेरिका के नये राष्ट्रपति जो वाइडेन कई मुस्लि,म बहुल देशों से आगंतुकों (आने वाला मेहमान) के प्रवेश पर लगे प्रति,बंध को खत्‍म कर देंगे और अमेरिका-मैक्सिको बॉ,र्डर पर होने वाली दीवार के निर्माण को रोकेंगे.

क्या है Donald Trump का लगाया मुस्लिम बैन, जिसे जो बाइडन हटा सकते हैं?गौरतलब है कि अ,वैध अप्रवासन को रोकने के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने यह दीवार बनाने का आदेश दिया था. अमेरिका के नये राष्ट्रपति शपथ लेने के बाद पेरिस जलवायु समझौते और विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन से अमेरिका को फिर से जोड़ेंगे.

Biden vows to end Trump travel ban on Muslim-majority nations if elected - Axiosआपको बता दें बाइडेन शपथ लेने के पश्चात 17 आदेशों पर हस्‍ताक्षर करेंगे, वे निवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के मुकाबले आ,व्रजन, पर्यावरण, कोवि,ड-19 के खि,लाफ जं,ग और अर्थव्‍यवस्‍था से जुड़े मुद्दों पर अलग राह का प्रयोग करेंगे. अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन अमेरिका के नये राष्ट्रपति बनने जा रहे जो बाइडेन को शुभकामनाएं दी.

Joe Biden vs Donald Trump Policies Updates: सत्ता संभालते ही Donald Trump के विवादित फैसलों को पलटेंगे Biden, 7 मुस्लिम देशों पर लगा Travel Ban होगा रद्द! | Hindi News, दुनियावहीं बाइडेन ने भा,वुक अंदाज में वॉशिंगटन की उड़ान भरी. बुधवार (20 जनवरी) को नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस पदभार संभालेंगे.अमेरिका के इतिहास में सबसे अधिक उम्र के राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडन शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राष्ट्रपति के तौर पर देश के नाम अपना पहला संबोधन देंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐतिहासिक भाषण भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक विनय रेड्डी तैयार कर रहे हैं, जो एकता और सौहार्द पर आधारित होगा.

(NDTV से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page