चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. मैच पर इंग्लैंड की पकड़ मजबूत है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 578 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दम दिखाया और भारत की पारी को 337 रनों पर समेट दिया.

Imageइसके बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 178 रन बनाए. भारत के सामने 420 रनों का टारगेट है.इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 रनों पर सिमट गई है. रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए जबकि शाहबाज नदीम को दो विकेट मिला. बुमराह और इशांत ने एक-एक विकेट लिए. भारत को जीत के लिए 420 रन बनाने होंगे.

Imageपहली पारी में इंग्लैंड के 578 रन के जवाब में भारत की टीम सुंदर के शानदार अर्धशतक की मदद से 337 रन ही बना सकी थी. इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में रूट ने दोहरा शतक बनाया था. शाहबाज नदीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट लिए. इस तरह शाहबाज ने मैच में 4 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया. आपको बता दें नदीम के पिता रिटायर्ड डीएसपी जावेद महमूद हैं.

Imageवहीं दूसरी पारी में 6 विकेट लेने वाले अश्विन ने बर्न्स को आउट कर इंग्लैंड का पहला विकेट. इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अश्विन ने वो कमाल कर दिखाया जो 114 साल के बाद हुआ. भारत के स्पिनर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है. अश्विन भारत के पहले ऐसे स्पिनर बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट मैच की पारी के पहले ही ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने का कमाल किया हो