चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद विराट कोहली को एक और बड़ा झटका लगा है तो वही बाबर आजम को फायदा हुआ है. विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें नंबर पर लुढ़क चुके हैं. वहीं चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले जो रूट ने दो स्थानों की छलांग लगाते हुए नंबर 3 पर कब्जा जमा लिया है.

Imageजो रूट के 883 रेटिंग अंक हो गए हैं जो कि साल 2017 के बाद उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारतीय उपमहाद्वीप में खेले तीन टेस्ट मैचों में जो रूट के बल्ले से 684 रन निकले हैं. श्रीलंका के खिलाफ हुए दो टेस्ट मैचों में भी जो रूट ने शतक और दोहरा शतक लगाया था.साल 2017 के बाद पहली बार विराट कोहली से आगे निकले जो रूट अब नंबर 1 रैंकिंग पर काबिज केन विलियमसन से 36 अंक दूर हैं. वहीं स्टीव स्मिथ विलियमसन से 8 अंक पीछे हैं और वो दूसरे नंबर पर हैं.

Imageलाबुशेन टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं. बाबर आजम रैंकिग में एक स्थान का फायदा उठाते हुए 5वें नंबर पर आ गये हैं. गेंदबाजी में शाहबाज नदीम लंबी छलांग लगाते हुए 85वें पायदान पर आ गये हैं. सिराज को रैंकिग में नुकसान हुए है और वो 48वें पायदान पर खिसक गये हैं.