भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा समय में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है जिसका अंतिम मैच शनिवार 20 मार्च को खेला जाना है। इसके बाद अगले सप्ताह से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जायगी।

Imageइसी सीरीज के लिए भारतकी वनडे टीम की घोषणा कर दी है और इस टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए हैं।पुणे में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में पहली बार तेज गेंदबाज प्र,सिद्ध ,कृष्णा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए टीम में शामिल किया गया है.

वहीँ क्रु,णाल पांड्या को पहली बार वनडे टीम में जगह दी गयी है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी वनडे टीम में जगह दी गई है।

सूर्यकुमार यादव भी पहली बार वनडे टीम में चुने गए हैं और सिराज को भी टीम में शामिल किया गया है| हालाँकि घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अजहरुद्दीन को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है। शमी और जडेजा को आराम दिया गया है जिससे वह जल्दी चो,ट से उभर सके|

Imageभारत की वनडे टीम में चुने गये खिलाड़ियों की लिस्ट
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, वॉ,शिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्र,सिद्ध कृ,ष्णा और शार्दुल ठाकुर।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *