अफगानिस्तान की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन जिम्बाब्वे को 4 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अफगानिस्तान की टीम को जिम्बाब्वे से 108 रन का लक्ष्य मिला था जिसे 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ह,शमतु,ल्लाह शा,हीदी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया जबकि जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स मैंन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Imageमैच के अंतिम दिन के खेल में जिम्बाब्वे ने 7 विकेट पर 266 रन से आगे खेलते हुए कुछ समय तक बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। विलियम्स 151 रन बनाकर अ,विजित रहे और अफगानिस्तान की टीम को 108 रन का लक्ष्य मिला।

Imageइ,ब्राहिम जा,द्रान और रहमत शाह ने दूसरे विकेट के लिए 81 रन जोड़कर टीम की जीत सु,निश्चित की जा,द्रान ने 29 और रहमत शाह ने 58 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान की टीम ने आसानी से 4 विकेट खो,कर लक्ष्य हासिल कर लिया और सीरीज 1-1 की बराबरी पर ख,त्म हुई।

अफगानिस्तान की टीम ने पहली पारी में 4 विकेट पर 545 रन का बड़ा स्कोर बनाकर पारी घोषित की थी। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 287 रन पर आउट हो गई। इसके बाद उन्हें फॉ,लोऑ,न देते हुए वापस खेलने के लिए बुलाया गया पारी की हार टा,लते हुए जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में 365 रन बनाए.

इनकी तरफ से सिकन्दर रजा ने मैच में 85 (7 चौके, 1 छक्का) और और 22 रन (3 छक्के) की पारी खेली। सिकन्दर रजा इस वर्ष टेस्ट में सर्वाधिक छक्कों लगाने के मामले में बाबर आजम-कोहली को पीछे छोड़ कर सर्वाधिक छक्के लगाने वाले जिम्बाब्वे के पहले बल्लेबाज बन गये हैं आपको बता दें इस लिस्ट में पहले पायदान पर ऋषभ पंत हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *