नई दिल्ली: ब्रिटेन की मु,सलमानों की सबसे बड़ी ऑर्गेनाइजेशन मु,स्लिम का,उंसिल ऑफ ब्रिटेन (Muslim Council Of Britain, MCB) ने पहली बार एक महिला को अपना नेता चुना है. ज़ारा मोहम्मद (Zara Mohammed) नाम की महिला ने चुनावों में सबसे ज्यादा वोट हासिल किए और सेक्रेटरी ज,नरल के तौर पर चुनी गई हैं.

5 Limiting Beliefs Stopping You From Being Successful | DeenspirationMCB के ज,नरल सेक्रेटरी के पद के लिए चुने जाने के बाद जारा ने कहा कि वो उन्हें उम्मीद है कि उनका चुनाव ‘अधिक महिलाओं और युवाओं को’ नेतृत्व के पदों पर ले जाने के लिए प्रेरित करेगा.’ मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन की जनरल से,क्रेटरी चुने जाने के बाद जारा को लंदल के मे,यर सादिक खान ने भी ट्वीट कर मुबारकबाद दी है और खुशी का इज़हार किया है. साथ ही कहा कि जारा मोहम्मद मुल्क भर में हमारे तबके की बेहतरी के लिए इस ऑर्गेनाइजेशन को ज्यादा बुलंदियों तक ले जाने का काम करेंगी.

जारा मोहम्मद ह्यू,मन राइ,ट्स लॉ में मास्टर्स ग्रेजुएट हैं और वो एक ट्रेनिंग एंड डेवेलपमेंट कंसलटेंट हैं. इस से पहले वो मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन की असिस्टेंट से,क्रेटरी ज,नरल की है,सियत से खि,दमात अंजाम दे रही थीं.

Zara Mohammed Mayor of London Sadiq Khan | Deenspiration

क्या है मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन
मुस्लिम काउंसिल ऑफ़ ब्रिटेन (MCB) एक नेशनल अंब्रे,ला बॉ,डी है. इसके तहत 500 से ज्यादा म,स्जिदें, शैक्षिक और ध,र्मार्थ सं,गठन जुड़े हुए हैं. इसमें राष्ट्रीय, क्षेत्रीय, स्थानीय और विशेषज्ञ मुस्लिम सं,गठन और विभिन्न जा,तीय और सां,प्रदा,यिक पृष्ठभूमि के संस्थान प्रमुख हिस्सों में शामिल हैं. इसका विज़न मुस्लिम समाज को एक न्यायपूर्ण, हमआ,हंगी और कामयाब ब्रिटिश समाज को हासिल करने के लिए सशक्त बनाना है.
(साभार)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *