दिल्ली दं,गों के आ,रोपी उ,मर खालिद और शरजील इ’माम समेत अन्य की न्या,यिक की हि,रासत 1 मार्च तक बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि ये सभी आ,रोपी आ,तंकवाद नि,रोधक का,नून यानी गै,र का,नूनी ग,तिविधि रो,कथाम अ,धिनि,यम के प्रा,वधानों के त,हत जे,ल में बंद है. इससे पहले भी सी,एए को लेकर दिल्ली में दं,गों की सा,जिश रचने के मुख्य आ,रोपी उ,मर खालिद और शरजील इमाम की रि,मांड अ,दालत बढ़ा चुकी है.

Image result for शरजील
दोनों आ,रोपी जे,एनयू के पूर्व छात्र रह चुके है बता दें कि कि ना,गरिकता सं,शोधन का,नून के खि.लाफ हुए त,त्कालीन वि.रोध-प्र,दर्शन के दौ,रान 24 फरवरी 2020 को दिल्ली में सां,प्रदायिक दं,गे हुए थे. दिल्ली को द,हला,ने वाले इन दं.गाइयों ने का,नून तो,ड़ने की सारी ह,दें पा,र कर दी थीं. जिसके बाद 50 से ज्यादा लोगों को जा,न ग,वानी पड़ी थी वहीं करीब 200 लोग बु,री तरह घा,यल हो गये थे.

Image result for शरजील
इन आ,रोपियों के खि,लाफ दा,यर चा,र्जशी,ट में कड़े गै,रकानूनी ग,तिविधि  अ,धिनियम और आ,पराधिक सा,जिश, ह,त्या, दं,गा, रा,जद्रो,ह, गै,रका,नूनी तरीके से भीड़ ए,कत्र करने से संबं,धित भारतीय दं,ड सं,हिता की विभिन्न धा,राएं जोड़ी गई हैं. इन पर ध,र्म, भा.षा और जा,ति के आधार पर लोगों के बीच बै,र बढ़ाने का भी आ,रोप है.