टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की बॉ,र्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस ऐतिहासिक जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का बड़ा हाथ रहा। सिराज ने भारत की ओर से तीन टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उन्होंने कुल 13 विकेट झटके, जिसमें ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी का 5 विकेट हॉल भी शामिल है।

मोहम्मद सिराज भाई इस्माइल परिवार भारतीय टीम ऑटो रिक्शासिराज के घर में खुशी का माहौल है, उनके भाई ने कहा कि सिराज ने अब्बू का सपना पूरा किया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सिराज की वापसी पर हैदराबाद में जश्न की तैयारी भी हो रही है।

Siraj said after taking 5 wickets for the first time: no words to say-m.khaskhabar.comअपने बेटे को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते देखने की हसरत लिए मोहम्मद सिराज के पिता चल बसे और आज अगर वह जिं,दा होते तो उन्हें गर्व होता कि उनके बेटे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया में मौजूद भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधनसिराज के पिता मोहम्मद गौस का 20 नवंबर को नि,धन हो गया था। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम सं,स्कार के लिए लौट भी नहीं सके।

पिता के निधन के बाद मोहम्‍मद सिराज ने कहा- इस भारतीय खिलाड़ी ने दी सपना पूरा करने की हिम्‍मत | After the death of his father, Mohammad Siraj said - this Indianसिराज के भाई मोहम्मद इस्माइल ने कहा, ‘मेरे म,रहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले वह उसे नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका यह सपना पूरा हो गया।’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम की यह बड़ी उपलब्धि है। सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया। हमें खुशी है कि वह जीत में योगदान दे सका। उन्होंने कहा, ‘हमने घर में कोई जश्न नहीं मनाया लेकिन सोसायटी के लोगों और हैदराबाद ने जश्न की तैयारी की है।
(लाइव हिन्दुस्तान से साभार)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *