जब यूसुफ पठान के तूफ़ान में उड़ा पाकिस्तान, इरफ़ान पठान बने मैंन ऑफ़ द मैच, मिस्बाह ने जीता दिल

भारत और भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए 24 सितंबर का दिन बेहद खास है। इसी दिन 13 साल पहले साउथ अफ्रीका में भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीताकर इतिहास रचा था। साल 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था जिसमें भारत चैंपियन बना और उसने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस ट्रोफी पर कब्जा किया।
Cricket Blog : IPL, ICL, Twenty20, Test, ODI : News and Updates: 9/23/07 -  9/30/07टीम इंडिया ने ओपनर गौतम गंभीर (75) की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन बनाए। रोहित शर्मा 16 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। डेब्यू मैच खेल रहे यूसुफ पठान ने पहले ही ओवर में गुल की गेंद पर छक्का लगाया| पठान ने 8 गेंद पर 15 रन बनाये| 158 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकि,स्तानी टीम 19.3 ओवर में 152 के स्कोर पर आउट हो गई थी। इरफान पठान मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए।
Cricket Dawn | India vs. Pakistan – 2007 T20 World Cup finalपाकि,स्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच बेहद ही रोमांचक रहा था और भारत ने अंतिम ओवर में जीत दर्ज की थी। शोएब मलिक की अगुआई में खेल रही पाकि,स्तानी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी और उसका मात्र एक विकेट शेष था। क्रीज पर मिसबाह उल हक और मो आसिफ थे लेकिन गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने मात्र 3 गेंदों में ही मिसबाह को आउट कर जीत और ट्रोफी भारत के नाम कर दी।
PHOTOS: When India beat Pakistan and brought the WT20 Cup home! - Rediff  Cricketपठान बन्धुओं ने मैच में कमाल का प्रदर्शन किया| इरफ़ान पठान मैन ऑफ़ द मैच बने| गौतम गंभीर ने शानदार बल्लेबाजी की तो धोनी ने सकारत्मक कप्तानी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page