जब मो कैफ के तूफ़ान में उड़ा पाकिस्तान, जहीर-इरफान पठान ने मचाया गदर, इस धुरंधर ने जड़ा था शतक

कैफ अपनी शानदार फील्डिंग के लिए मशहूर रहे। कैफ ने फील्डिंग के साथ-साथ कई मौकों पर अहम पारियां खेलकर हर्तिया टीम को जीत दिलाई। आज के इस लेख में हम आपको कैफ के द्वारा खेली गयी एक ऐसी ही साहसिक पारी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Image result for mohammad kaif baiting21 मार्च 2014 को पाकिस्तान के खिलाफ कैफ ने एक जुझारू पारी खेलकर टीम को विजय दिलाई थी। साल 2004 में भारतीय टीम सौरव गांगुली की कप्तानी में पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे पर गई। तीन वनडे के बाद भारत 1-2 से पीछे था। चौथा वनडे लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर खेला गया।

Image result for mohammad kaif baitingपाक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और कप्तान इंजमाम-उल-हक के बेहतरीन शतक (123 रन) के दम पर 293 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया ने उपकप्तान राहुल द्रविड़ (76 नाबाद) और मोहम्मद कैफ (71 नाबाद) की 132 रन की अटूट साझेदारी के दम पर पांच विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली।

Image result for mohammad kaif baitingसीरीज भी 2-2 से बराबर हुई। इसके बाद पांचवां वनडे जीत भारत ने सीरीज भी अपने नाम की। कैफ ने अपनी पारी में 8 चौके जड़े थे। भारत की तरफ से इरफ़ान पठान ने 2 विकेट और जहीर खान ने 2 विकेट लिए थे। पाकिस्तान की तरफ से समी और शोएब अख्तर ने 2-2 विकेट हासिल किये थे। कैफ की शानदार पारी की उस समय जमकर तारीफ हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page