गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख खान बन गए थे हिंदू..? हनीमून पर खोला राज..!

शाहरुख खान की लव लाइफ गौरी खान गिनती देश की बड़ी इंटीरियर और फैशन डिजाइनरों में होती है। बॉलीवुड में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान का नाम सबसे प्यारे कपल में लिया जाता है। दोनों 29 साल से साथ हैं और ये प्यारी जोड़ी आज भी लोगों को काफी पसंद आती है। आज आपको बताते हैं दोनों के कुछ मशहूर किस्से…

Gauri Khan Shares Photo With Husband Shah Rukh Khan, Remembers Good Old Retro Days - गौरी खान ने याद किए जवानी के दिन, शाहरुख संग पोस्ट की रेट्रो फोटो - Amar Ujalaशाहरुख खान से शादी करने से पहले गौरी खान का पूरा नाम गौरी छिब्बर था। गौरी आज एक सक्सेसफुल बिजनस वुमन हैं। गौरी रेड चिलिज एंटरटेंमेंट की को-ओनर हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘मैं हूं ना’ 2004 में प्रोड्यूस की थी। बतौर इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान ने अपना करियर 2012 में शुरू किया था।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan's inspiring love story will make you believe in true loveअब गौरी खान का जन्मदिन हो और शाहरुख के साथ उनके अफेयर की बात न हो ऐसा कैसे हो सकता है। शाहरुख खान और गौरी स्कूल के समय से एक दूसरे से प्यार करते थे और कई सालों के अफेयर के बाद दोनों ने अपने प्यार के बारे में अपने घरवालों को बताया। हालांकि शाहरुख खान के मु,स्लिम होने की वजह से गौरी के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था।

Gauri Khan and Shahrukh Khanशाहरुख और गौरी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिं,दू होने का नाटक किया। शाहरुख खान शुरुआत में गौरी को लेकर बहुत अधिक पोजेसिव थे। उन्हें उनका दूसरों से बात करना, बाल खुले रखना पसंद नहीं था। इससे तंग आकर गौरी ने उनसे ब्रेकअप तक कर लिया था लेकिन बाद में शाहरुख उन्हें मनाने मुंबई तक पहुंच गए। ये सब देखकर गौरी का दिल पिघल गया और गौरी खान ने 25 अक्टूबर, 1991 को शाहरुख से शादी कर ली।

शाहरुख पर टूट पड़ा था दुखों का पहाड़, जब पत्नी गौरी को हुआ… – dailyindiaशादी के बाद भी शाहरुख ने गौरी से झूठ बोला। एक अवॉर्ड शो के दौरान शाहरुख ने अपने हनीमून से जुड़ा एक सीक्रेट शेयर किया था। शाहरुख ने बताया था- मैंने गौरी से कहा था हनीमून के लिए हम पेरिस जाएंगे लेकिन मेरे पास एयरटिकट के पैसे नहीं थे। मैं गरीब था। लेकिन फिर मेरी फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन की शूटिंग दार्जलिंग में होनी थी मैंने सोचा ये अच्छा मौका है। मैं गौरी को अपने साथ पेरिस बताकर दार्जलिंग ले गया।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page