गा,ली मिलने के बाद सिराज से अ,म्पायर ने कहा मै,दान छो,ड़ दो, मां की एक कॉ,ल से ब,दली जिं,दगी, कप्तान…

भारतीय क्रिकेट टीम ऑ,स्ट्रेलिया दौ,रे से गु,रुवार को स्व,देश लौट आई. वि,जेता टीम का शानदार स्वागत हुआ. भारतीय क्रिकेटर ऑ,स्ट्रेलिया में को,रोना प्रो,टोकॉल के चलते मीडिया से दूर ही रहे. इसी का,रण बहुत सी बातें भी छि,पी रह गईं. अब ये खिलाड़ी भारत लौट आए हैं तो ऑ,स्ट्रेलिया में उनके ख,ट्टे-मी,ठे अनुभव भी सामने आने लगे हैं.

सिराज का खुलासा- जब अंपायर ने कहा- मैदान छोड़ दो और रहाणे बोले- 'नहीं, डटकर खेलेंगे' | 5G Babaएक ऐसा ही घ,टना को बताते हुए मो,हम्मद सिराज ने कहा, जब उन्हें भी,ड़ ने गा,लियां दी थीं. सिराज ने बताया कि इस घ,टना के बाद अं,पायरों की क्या प्र,तिक्रिया थी और कू,ल कप्तान अ,जिंक्य र,हाणे का क्या जवाब था.

सिराज ने अपनी टीम के बल्लेबाजों को किया सतर्क- पिच पर है दरार, उछाल..मो,हम्मद सिराज ऑ,स्ट्रेलिया से भारत लौटे और ए,यरपोर्ट से सीधे अपने पिता की क,ब्र गए. उन्होंने पिता की क,ब्र पर फू,ल च,ढ़ाए. उन्होंने बाद में प्रे,स कॉ,न्फ्रेंस में कहा, ‘सि,डनी टेस्ट में ऑ,स्ट्रेलियाई भी,ड़ ने मुझे गा,ली देनी शुरू कर दी. लेकिन इसने मुझे मा,नसिक रूप से म,जबूत ही बनाया. मेरी मु,ख्य चिं,ता थी कि इससे मेरे प्र,दर्शन में गि,रावट नहीं आनी चाहिए. मेरा काम अपने कप्तान को सू,चित करना था कि मेरे साथ दु,र्व्य,वहार किया जा रहा है. मैंने ऐसा ही किया.

मोहम्मद सिराज ने भारतीय खिलाड़ियों को चेताया, कहा- बल्लेबाज इससे सतर्क रहें - mohammad siraj said batsmen should be cautious - Sports Punjab Kesariसिराज ने आगे बताया, ‘मैंने अपने कप्तान से बताया और उन्होंने अं,पायरों को सू,चना दी. अं,पायरों ने हमसे कहा कि यदि हम चाहें तो मैच बीच में छो,ड़कर बाहर जा सकते हैं. लेकिन अ,जिंक्य र,हाणे ने कहा कि हम मै,दान नहीं छो,ड़ेंगे. हम खेल का सम्मा,न करेंगे और ऐसे मा,हौल में भी ड,टकर खेलेंगे.

Mohammed Siraj pays tribute to his late father after he returns from success in Australiaसिराज ने आगे बताया कि पिताजी के नि,धन के बाद मेरे लिए यह बहुत क,ठिन स्थि,ति थी. लेकिन घर पर मेरी मां से बात करने के बाद, मैंने कुछ आ,त्मविश्वास हासिल किया. मेरी मां के साथ कॉ,ल ने मुझे मा,नसिक रूप से म,जबूत बना दिया. मेरा ध्यान अपने पिता की इ,च्छा को पूरा करना था.

IND vs AUS, 3rd Test: मोहम्मद सिराज की आंखों से राष्ट्रगान के दौरान बहने लगे आंसू, फैंस ने किया जज्बे को सलामसिराज ने आगे कहा, ‘मैं भग,वान का शु,क्रिया अ,दा करना चाहता हूं कि मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिला क्योंकि यह मेरे पिता की भी इ,च्छा थी. अगर वह आज होते, तो बहुत खुश होते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page