क्या तां,डव के मेकर्स होंगे गि,रफ्तार? पूछताछ करने मुंबई पहुंची UP पु,लिस !

सैफ अली खान की सीरीज तां,डव पर हं,गामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीरीज पर धा,र्म‍िक भा,वनाएं आ,हत करने का आ,रोप लगाया जा रहा है. लेकिन बात बढ़ती जा रही है और अब 6 शहरों में एफ,आईआर दर्ज होने के बाद यूपी पु,लिस मेकर्स से पूछताछ करने के लिए मुंबई पहुंच गई है.

तांडव पोस्टरतां,डव के मेकर्स से होगी पूछताछ
लखनऊ के हजरतगंज से चार पु,लिस अधि,कारी मुंबई पहुंच गए हैं और वे डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र, अमेजन की हेड अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु किशन मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी से पूछताछ करने वाले हैं. इन सभी को इस मामले में आ,रोपी बनाया गया है. अब जिन धा,राओं में ये मामला दर्ज किया गया है, ऐसे में गि,रफ्तारी भी संभव बताई जा रही है. पुलिस की टीम बुधवार को ही तमाम आरो,पियों से सवाल-जवाब करने वाली है.

वेब सिरीज़ 'तांडव' को लेकर विवाद, यूपी में दर्ज हुई एफ़आईआर - BBC News हिंदीजानिए पूरा वि,वाद
मालूम हो कि तां,डव सीरीज का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है. सीरीज में सैफ अली खान, जीशान आयूब,सुनील ग्रोवल, तिग्मांशु धूलिया जैसे कई बड़े सितारे काम कर रहे हैं. सबसे ज्यादा वि,वाद जीशान आयूब और उनके एक सीन को लेकर देखने को मिल रहा है. सीरीज के पहले ही एपिसोड में जिस अंदाज में जीशान भग,वान शि,व बन स्टेज से बया,नबाजी कर रहे हैं, उससे सं,त समाज नाराज नजर आ रहा है. मेकर्स की तरफ से मांगी जरूर मांगी गई है, लेकिन गुस्सा शांत होता नहीं दिख रहा.

Tandav में शिव बने ज़ीशान अय्यूब ने कहा- मैं बहुत हठिया आदमी हूं मैं किसी की नहीं सुनता - Zeeshan ayyub reaction as shiva controversy tandav web series saif ali khan tandavमेकर्स की माफी
वैसे इस वि,वाद के बाद से मेकर्स की तरफ से कई मौकों पर मा,फी मांगी गई है. खुद डायरेक्टर अली अब्बाज जफर ने सोशल मीडिया पर इस वि,वाद पर सफाई दी है. उन्होंने लिखा था- हमें पता चला कि वेबसीरीज के कुछ कंटेंट ने लोगों की भा,वनाओं को दुख पहुंचाया है. मैं बता दूं वेब सीरीज की कहानी पूरी तरह का,ल्‍पनिक है और हमारी टीम के किसी मेंबर का मकसद लोगों की भा,वनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. तांडव के कलाकार, क्रू और दर्शकों की चिंता को ध्यान में रखते हुए हम मा,फी मांगते हैं. वहीं एक दूसरे ट्वीट में अली ने ये भी स्पष्ट कर दिया था कि वे सूचना प्रसारण मंत्रालय से मामले पर बातचीत कर रही है और तमाम वि,वादों को खत्म किया जाएगा.

हटाए जाएंगे वि,वादित सीन
खबर ये भी है कि मेकर्स अब तां,डव से हर वि,वादित सीन हटाने को तैयार हो गए हैं. मेकर्स ने साफ कर दिया है कि वे किसी की भी धा,र्मिक भाव,नाएं आहत करने का उदेश्य नहीं रखते हैं, ऐसे में अब वे उन सीन्स को हटाने को तैयार हैं जिन्हें लेकर काफी ब,वाल देखने को मिल रहा है. मेकर्स की तरफ सूचना प्रसारण मंत्रालय का भी आभार व्यक्त किया गया है. उनकी नजरों में मंत्रा,लय ने उन्हें सही दिशा दिखाई और

इन सीन्स के कारण विवादों में घिर गई है 'तांडव' वेब सीरीज, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं ट्रोललगातार सपोर्ट किया.
वहीं इस पूरे मुद्दे पर सि,यासत भी जमकर होती दिख रही है. महाराष्ट्र स,रकार के गृ,हमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि उन्हें सीरीज को लेकर शि,कायत मिली है. उन्होंने कें,द्र स,रकार से अपील की है कि वे ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर कोई कड़ा का,नून लाए.

कपिल मिश्रा ने वेब सीरीज तांडव को बैन करने की मांग की | tandav controversy ban tandav now is trending on twitter users kapil mishra demands prakash javadekar to ban series -अब इस समय सभी की नजर पु,लिस की का,र्रवाई पर है. इसी पूछताछ पर निर्भर रहेगा कि तां,डव के मेकर्स की मुसीबत बढ़ती है या फिर काम होती है. वैसे मामले तो और जगर भी चल रहे हैं, ऐसे में एक्शन अभी बढ़ता दिख सकता है.
(aajtak से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page