छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 5 मार्च से शुरू होने वाले रो,ड से,फ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए पूर्व क्रिकेटर रायपुर पहुंचने लगे हैं. 2 मार्च को सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह सहित कई खिलाड़ी रायपुर पहुंच गए. 5 मार्च से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन 21 मार्च तक रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

Imageरोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इस बार 6 टीमें शामिल हैं जिसमें भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका के महान पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं. रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट का आयोजन लोगों को स,ड़क सु,रक्षा के प्रति जा,गरूक करने के उद्देश्य से करवाया जा रहा है. युवराज सिंह को इस टी 20 सीरीज के लिए अचानक भारतीय टीम में जगह दी है.

Imageवहीं यूसुफ पठान और इरफ़ान पठान की जोड़ी इस सीरीज में खेलने वाली पहली भाइयों की जोड़ी है. रोड से,फ्टी व,र्ल्ड सीरीज के जरिए लोगों को स,ड़क सु,रक्षा के प्रति जा,गरूक करने का उद्देश्य है. साथ ही क्रिकेट में दर्शायी जाने वाली खेल भावना (Sportsmanship) के जरिए लोगों को स,ड़क पर अपने व्यवहार को बदलने की नई प्रेरणा देने के लिए इस सीरीज की शुरुआत हुई. इस आयोजन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनुमोदित किया है.