कादर खान के बेटे अब्दुल कुद्दूस की कनाडा में मौ’त, ऑ,फिसर के पद पर थे तैनात, भाई सरफराज़ व शहनवाज़ खान…

हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता रहे कादर खान के फैंस के लिए दुखद खबर आई है। अभिनेता के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दूस का नि,धन हो गया है। अब्दुल कई वर्षों से कनाडा में रह रहे थे। अब्दुल कुद्दूस दि,वंगत अभिनेता कादर खान के सबसे बड़े बेटे थे। कादर खान के दो बेटे सरफराज़ खान और शहनवाज़ खान भी है। कई बरसों से कादर खान का परिवार कनाडा के टोरोंटो में रह रहा है।

रि,पोर्ट्स के मुताबिक कनाडा में कुद्दूस खान कई वर्षों तक ए,यरपो,र्ट में सि,क्यॉ,रिटी ऑ,फिसर के पद पर तैनात रहे। अब्दुल कुद्दूस के नि,धन की वजह अभी तक साफ नहीं हुई पाई है। बता दें कि कादर खान ने भी 31 दिसंबर 2018 को 81 वर्ष की उम्र में कनाडा में ही आखिरी सां,स ली थी। उन्हें सु,पुर्द-ए-खा,क भी टोरंटो में ही किया गया था। कादर खान ने बॉलीवुड में करीब 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। कादर खान को इंडस्ट्री के बेहतरीन कॉमेडी एक्टर्स में गिना जाता है।

वह साल 2015 तक फिल्मों में एक्टिव रहे थे। हांलाकि बढ़ती उम्र और स्वास्थ संबंधी दिक्कतों का सामना करने के बाद उन्होने फिल्मों से सन्यास ले लिया था और अपने बेटों के पास टोरंटो शिफ्ट हो गए थे। कादर खान के बेटों सरफराज़ और शहनवाज़ खान ने भी पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्मी दुनिया में किस्मत आजमाई थी। हांलाकि वह पिता जैसी कामयाबी हासिल नहीं कर पाए थे। जिसके बाद सरफराज़ और शहनवाज़ भी टोरंटो में ही शिफ्ट हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page