ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद सीधे पिता की क,ब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज

भारतीय पे,सर मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद सीधे अपने पिता की क,ब्र पर पहुंचे। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खि,लाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती और बॉ,र्डर-गावसकर ट्रोफी पर भी क,ब्जा जमाया।

CRICKETER MOHAMMED SIRAJ HAS 37 WKTS IN HIS LAST 8 FIRST CLASS INNINGS - 8 इनिंग 37 विकेट: फर्स्ट क्लास क्रिकेट में छाए मोहम्मद सिराज, अब चयनकर्ता भी नहीं कर सकते इग्नोर ...सिराज का 63 दिनों का लंबा इंतजार आखिरकार ख,त्म हुआ, जब यह युवा पे,सर श.मशाबाद के राजीव गांधी अं,तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे खै,रताबाद के क,ब्रि,स्तान पहुंचे और अपने दि,वंगत पिता मो,हम्मद गोस की क,ब्र पर फूल चढ़ाए।

अपने मरहूम पिता Mohammed Ghaus की कब्र पर पहुंचकर इमोशनल हुए Mohammed Sirajसिराज के 53 वर्षीय पिता का, जो एक ऑटो चालक थे, 20 नवंबर को फे,फड़ों की बी,मारी के कारण इं,तकाल हो गया। सिराज तब ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ थे और उन्होंने वहीं रहने का फैसला किया।

26 वर्षीय पे,सर सिराज वास्तव में सि,डनी के ब्लै,कटा,उन ओवल में एक अभ्यास सत्र में हिस्सा ले रहे थे, जब उनके पिता की मृ,त्यु हो गई। ट्रेनिंग सत्र के बाद ही कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने उन्हें यह बु,री खबर दी। खिलाड़ी ने हालांकि अं,तिम सं,स्कार के लिए वापस आने के बजाय टीम के साथ रहने का फैसला किया क्योंकि तब को,विड-19 प्र,तिबंध लागू थे।

डेब्यू टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने वाले भारतीय बने सिराज, ये गेंदबाज भी कर चुके हैं ऐसा - siraj first india debutant to pick 5 wickets in a test in 7सिराज ने सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया और 3 मैच खेले। उन्होंने कुल 13 विकेट झ,टके। ब्रिसबेन के गा,बा में खेले गए सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट लिए।
(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page