अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई में भारत ने मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. अनुभवी खिलाड़ियों की गै,रमौजूदगी में भारत की युवा बिग्रेड ने ऑस्‍ट्रेलिया में कमाल किया. वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, मोहम्‍मद सिराज (mohammed siraj) ऑस्‍ट्रेलिया में छाए रहे. सिराज के लिए यह दौरा काफी यादगार और खास रहा. दौरा शुरू होने से पहले ही उनके पिता ने दुनिया को अ,लविदा कह दिया था. इसके बावजूद वह घर नहीं लौटे और टीम के साथ रहे और पिता का सपना पूरा किया. ऑस्‍ट्रेलिया में ऐ,तिहासिक जीत हासिल करके घर लौटते ही सिराज ने खुद को गिफ्ट दिया.

Mohammed Siraj buys luxury bmw carशुक्रवार को सिराज ने खुद को बीएमडब्‍ल्‍यू कार गिफ्ट की. उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम हैंडल पर इसकी खबर का खु,लासा किया. सिराज ने नई गाड़ी का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया. सिराज के पिता कभी ऑटो चलाते थे और उनके बेटे ने घर के बाहर BMW कार खड़ी कर दी. हालांकि इस पल को देखने के लिए आज सिराज के पिता उनके साथ नहीं हैं.
पिता ने कभी नहीं होने दी किसी चीज की कमी

Mohammed Siraj buys luxury bmw carसिराज हैदराबाद में एक ही बेहद गरीब परिवार में जन्मे और उनके पिता एक ऑटो ड्राइवर थे. हालांकि ऑटो ड्राइवर होने के बावजूद पिता ने सिराज को कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दी. उन्होंने सिराज को अच्छे से अच्छे स्पा,इक्स लाकर दिये. सिराज दिनभर क्रिकेट की प्रैक्टिस ही करते थे. यहां तक कि वो रात में भी प्रैक्टिस के लिए जाते थे. ज्यादा प्रैक्टिस की वजह से मां ने उन्हें कई बार पी,टा भी लेकिन उनकी यही जिद उन्हें आईपीएल तक ले गई.
(साभार)