एस श्रीसंत ने 10 साल बाद खेला मैच, आग उगलती गेंदों से बरपाया कहर, आईपीएल नीलामी में मिली थी मायूसी

वो कहते हैं न कि खिलाड़ी खेल छोड़ देता है पर उसे खेलना नहीं भूलता कुछ ऐसा ही केरल के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत के साथ हुआ. विजय हजारे ट्रॉफी में वो 10 साल बाद लिस्ट ए क्रिकेट खेलने उतरे थे लेकिन क्रिकेट के इस फॉर्मेट में आज भी उनकी गेंदों में वही धार देखने को मिली जो 10 साल पहले दिखा करती थी.

Image result for एस श्रीसंतश्रीसंत ने अपना आखिरी लिस्ट ए मुकाबला या वनडे 10 साल पहले यानी 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल के तौर पर खेला था. उस मुकाबले के बाद उन्होंने T20 तो खेल लिया पर वनडे मुकाबला खेलने का इंतजार था और श्रीसंत का ये इतंजार विजय हजारे ट्रॉफी में ओडिशा के खिलाफ मुकाबला पर आकर थमा. श्रीसंत ने ओडिशा के खिलाफ मैच में 8 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 41 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इस दौरान उनकी इकॉनमी 5.13 की रही और श्रीसंत ने जिन दो बल्लेबाजों के विकेट उखाड़े वो मध्य क्रम या नीचले क्रम के नहीं बल्कि ओडिशा के टॉप 3 में शामिल 2 बल्लेबाजों के रहे.

Image result for एस श्रीसंतश्रीसंत ने भारत के लिए 53 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 33.44 की औसत से 75 विकेट चटकाए हैं. वहीं लिस्ट ए में अब तक खेले 87 मैचों में वो 113 विकेट 35.18 की औसत से चटका चुके हैं. श्रीसंत को IPL 2021 के ऑक्शन में मायूसी हाथ लगी थी जहां उन्होंने अपना नाम रजिस्टर्ड तो कराया था पर वो नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं हो सके. श्रीसंत ने 38 साल की उम्र में ये साबित किया है कि उनमें अब भी दमखम बाकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page