ऋषभ पंत लगातार तीसरी बार शतक से चूके, छक्कों की बारिश कर रचा इतिहास, कोहली ने किया निराश

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 578 रन पर सिमट गई है.आखिरी विकेट के रूप में जेम्स एंडरसन आउट हुए जिसे अश्विन ने आउट किया. वहीं. तीसरे दिन बुमराह ने डॉम बेस को आउट कर इंग्लैंड को 9वां झटका दिया था. भारत की ओर से बुमराह और अश्विन ने 3-3 विकेट लिए तो वहीं इशांत शर्मा और नदीम को 2-2 विकेट मिला.

Imageइससे पहले इंग्लैंड कप्तान जो रूट के सौवें टेस्ट में दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपना शिकंजा और मजबूती से कसते हुए शनिवार को आठ विकेट पर 555 रन बना लिये थे. रूट ने नौ घंटे तक बल्लेबाजी करते हुए 377 गेंदों का सामना किया. वह अपने सौवें टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए.

Imageऋषभ पंत एक बार फिर शतक से चूक गए हैं. पंत 91 रन बनाकर स्पिनर डॉम बेस का शिकार बने. बेस की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कैच कर लिए गए. पंत ने अपनी पारी में 87 गेंद का सामना किया और 9 चौके और 5 छक्के जमाए. पंत के रूप में भारत को छठा झटका लगा है. 226 रन के स्कोर पर ऋषभ आउट हुए. पंत के आउट होने के बाद भारतीय टीम पर फॉलोऑन का खतरा बन गया है.

Imageबता दें कि पंत से पहले चेतेश्वर पुजारा 73 रन बनाकर आउट हो गए. पुजारा को स्पिनर बेस ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. पुजारा और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की. पन्त इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज बन गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page