उस्मान ख्वाजा के भाई को साढ़े 4 साल की सजा, झूठी आतंकी साजिश में दोषी, ख्वाजा बोले- भाई आदर्श…

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के बड़े भाई को साढ़े चार साल कै,द की स,जा सुनाई गई है. उस्मान के भाई अर्सलान तारीक ख्वाजा ने अपने एक सहकर्मी को झूठी आ,तंकी साजिश में फंसाने की कोशिश की थी. उस्मान ने अपने इस सहकर्मी की नोटबुक में एक फर्जी सूची बनाई थी, जिसमें आ,तंकियों के निशाने पर होने वाले लोगों के नाम शामिल थे.

Image result for उस्मान ख्वाजा40 वर्षीय अर्सलान ने अपना यह जुर्म कुबूल कर लिया था कि उसने न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी के अपने सहकर्मी कमेर निजामद्दीन की डायरी में यह फर्जी लिस्ट बनाई थी. अर्सलान ने यह काम जलन में किया था, क्योंकि कमेर और अर्सलान की एक कॉमन महिला मित्र से कमेर की नजदीकियां बढ़ गई थीं. जिससे जलन के कारण उसने यह काम किया.

Image result for उस्मान ख्वाजाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के क्रिकेटर का यह बड़ा भाई बीते ढाई साल से नॉन पेरोल पर हिरासत में था, अब वह अगले जून बाहर आ पाएगा. उस्मान ख्वाजा ने कहा कि इस मामले से पहले उनके भाई एक जिम्मेदार और देश के आदर्श नागरिक थे. उस्मान ख्वाजा का क्रिकेट करियर अभी तक बेहद ही शानदार रहा है. ख्वाजा ने 44 टेस्ट में 2887 रन जबकि 40 वनडे मैचों में 1554 रन बनाये. इनके नाम टेस्ट में 08 शतक जबकि वनडे में 2 शतक दर्ज हैं. टी 20 क्रिकेट में इनका प्रदर्शन औसत रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page