झारखंड के बल्लेबाज ईशान किशान ने विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार शतक जमाया है. 22 साल के ईशान ने शनिवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की कप्तानी पारी खेली है. इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में अपनी आतिशी पारी से वह सुर्खियों में हैं. 22 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी धमाकेदार पारी के दौरान 19 चौके और 11 छक्के लगाए.

Imageईशान ने इस पारी की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इंग्लिश टीम के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी. आईपीएल की उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर खुशी जाहिर की है. ईशान ने महज 74 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, जिसमें 12 चौके और 5 छक्के लगाए. शतक बनाने के बाद भी उन्होंने गेंदबाजों की धुनाई जारी रखी.

Imageईशान तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए, उस समय टीम का स्कोर 240 रन था. गौरव यादव ने शुभम शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर ईशान किशन की पारी का अंत किया. ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. वह आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं. ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा है और उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं. वह 2016 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान भी रहे थे. हालांकि भारत को उस विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *