इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को डेब्यू का मौका दिया. ऐसे में जीत के लिए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे ईशान किशन ने ध,माकेदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए.

Imageअपने डेब्यू मैच में ईशान किशन ने आदिल राशिद की गेंद पर लगातार दो शानदार छक्के जड़कर अपना पहला अर्धशतक 28 गेंद में पूरा किया. इस पारी के दौरान ईशान ने 5 चौके और 4 छक्के जड़े लेकिन वो अपनी पारी को और बड़ी नहीं कर पाए और 32 गेंद पर 56 रन बनाकर आदिल राशिद के उसी ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्लू होकर पवेलियन लौट गए.

Imageईशान किशन अपने डेब्यू टी20 मैच में अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी जबकि बतौर ओपनर डेब्यू मैच में अर्द्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले साल 2011 में अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में 39 गेंद में 61 रन की पारी खेली थी.

इसके बाद और कोई भारतीय इस कारनामे को नहीं दोहरा सका था. ऐसे में 11 साल बाद ईशान किशन ऐसा कर सके हैं. किशन ने डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर आजम 15 रन बनाम इंग्लैंड और शाहिद अफरीदी 28 रन बनाम इंग्लैंड को पीछे छोड़ा.